अब आप बिना खरीदे घर ला सकते हैं कार, मारुति सुजुकी ने शुरू की ये धमाकेदार स्‍कीम

नई दिल्‍ली हर इंसान का सपना होता है कि उसकी अपनी एक कार हो, जिसे वह जब चाहे, इस्तेमाल कर सके। हालांकि कुछ मजबूरियों के चलते हममें से ज्यादातर लोग इस सपने को दिल में ही संजोए रहते हैं। अब मारुति सुजुकी आपका ये सपना हकीकत में बदलने जा रही है।

मारुति सुजुकी

ये है ऑफर

देश की सबसे बड़ी कार बनाने वाली कंपनी मारुति सुजुकी एक ऐसी योजना लेकर आ रही है, जिससे जब तक मर्जी हो, आप बिना खरीदे किराया देकर कार को अपने पास रख सकते हैं। कंपनी ने इस सब्‍सक्रिप्‍शन ऑफर में एस-क्रॉस, इग्निस और वैगन आर समेत कई और मॉडल शामिल किए हैं।  योजना के शुरुआत में कंपनी ने दिल्ली-एनसीआर, बेंगलुरु, हैदराबाद, पुणे, मुंबई, चेन्नई और अहमदाबाद जैसे बड़े शहरों में  ‘मारुति सब्‍सक्राइब’ ऑफर की शुरुआत की थी, जिसमें स्विफ्ट, डिजायर, विटारा ब्रेजा, एर्टिगा के साथ नेक्सा रिटेल सीरीज से बलेनो, सियाज और एक्सएल6 मॉडल की कारें शामिल थी। अब इस ऑफर में  वैगन आर और नेक्‍सा में इग्निस के शामिल होने से सब्‍सक्रिप्‍शन और भी ज्यादा किफायती हो गई है।

नई कार खरीदने की है इच्‍छा तो अभी करना पड़ सकता है 1 से 10 महीने तक का इंतजार

कितना देना होगा चार्ज

इन कारों का हायर करने के  लिए आपको दिल्ली में वैगनआर एलएक्सआई के लिए 12,722 रुपये देने होंगे। इग्निस सिग्मा के लिए यही चार्ज 13,772 रुपये होगा। यह चार्ज 48 महीनों तक देना होगा। कंपनी का कहना है कि इस पहल के तहत ग्राहक बिना खरीदे नई कार का इस्तेमाल कर सकते हैं। ग्राहकों को बस एकमुश्त मासिक शुल्क का भुगतान करना होगा। इसमें रखरखाव, यात्रा के दौरान सहायता, गाड़ी का बीमा शामिल हैं। यह योजना 24, 36 और 48 महीनों की अवधि के लिए है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper