एनएसयूआई ने सीबीएसई की 12वीं परीक्षा रद्द होने पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को दिया धन्यवाद

उत्तर प्रदेश भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) के मध्य जोन ने सीबीएसई की 12वीं बोर्ड परीक्षा रद्द होने के पीछे कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के प्रयास को श्रेय दिया है। उन्हें धन्यवाद देते हुए छात्र संगठन ने कहा कि लाखों छात्र-छात्राएं इस कोरोना काल में परीक्षाओं के मनोवैज्ञानिक दबाव से जूझ रहे थे, कांग्रेस महासचिव ने उनकी आवाज उठाई और परीक्षा को निरस्त कराकर छात्रों को बड़ी राहत दिलाने का काम किया है।

प्रदेश अध्यक्ष श्री अनस रहमान ने कहा कि एक तरफ जहां कोविड महामारी से आम जनता त्राहि-त्राहि कर रही थी, परिवार के सदस्य अपना रोजगार या तो खो चुके थे या उनका वेतन बेहद कम कर दिया गया था- ऐसी स्थिति में छात्र-छात्राओं सहित पूरा परिवार एक खास तरह के तनाव में जी रहा था। उन्होंने कहा कि कांग्रेस महासचिव श्रीमती प्रियंका गांधी वाड्रा ने विद्यार्थियों, अभिभावकों एवं शिक्षकों के सुझावों को इकट्ठा किया और शिक्षा मंत्री को पत्र लिखकर सीबीएसई 12वीं की परीक्षा के बारे में दुविधापूर्ण स्थिति को खत्म करने के लिए लगातार अपील की, जिसके बाद सरकार ने परीक्षा रद्द करने का निर्णय लिया।

श्री अनस रहमान ने कहा कि हमारी युवा पीढ़ी की सुरक्षा सबसे ऊपर है, अभिभावकों एवं छात्र- छात्राओं की बात सरकार तक पहुंचाने में कांग्रेस महासचिव श्रीमती प्रियंका गांधी वाड्रा के पत्र ने अहम भूमिका निभाई, जिसके लिए तमाम छात्र-छात्राओं ने कांग्रेस महासचिव को धन्यवाद दिया है। उन्होंने बताया कि एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री नीरज कुंदन की अपील पर ट्विटर #CancelExamsSave Lives के माध्यम से सरकार को छात्र-छात्राओं की भावनाओं से अवगत कराने का काम किया गया, क्योंकि एनएसयूआई एक जिम्मेदार संगठन होने के नाते महामारी में छात्र-छात्राओं के स्वास्थ्य को लेकर शुरुआत से ही चिंतित था।

प्रदेश अध्यक्ष श्री अनस रहमान ने योगी सरकार से मांग 18 वर्ष से कम आयु के छात्र-छात्राओं के टीकाकरण के ब्लूप्रिंट को जनता के सामने रखने की मांग उठाई, ताकि महामारी के इस दौर में छात्र-छात्राएं पूरी तरह सुरक्षित महसूस कर सके। उन्होंने छात्र-छात्राओं के सम्पूर्ण टीकाकरण के लिए विश्वविद्यालय/ कॉलेज परिसर में अलग से व्यवस्था करने की भी मांग रखी।

Related Articles

Back to top button
E-Paper