कोरोना और जीका वायरस के मरीजों की संख्या बढ़ी, प्रदेश में कोविड जांच बढ़ाने के निर्देश

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्यों में कोविड के मरीजों की संख्या बढ़ती हुई दिखाई दे रही है। इसलिए कोरोना जाँच की संख्या बढ़ा दी गई है। अब बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट आदि इन जगहों पर कोरोना जांच की संख्या बढ़ा दी जाएगी। शनिवार को अपने आवास पर मुख्यमंत्री ने कोविड की स्थिति की समीक्षा की। देश के कई हिस्सों में कोविड के मामलों में हो रही बढ़ोतरी के मद्देनजर सीएम की ओर से आदेश दिए गए हैं। 

जीका वायरस

जीका वायरस के मरीजों की संख्या बढ़ी, कानपुर में 30 नए मरीज

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड और जीका वायरस के मरीज बढ़ रहे हैं इसलिए इसको लेकर हर स्तर पर सर्तक रहना बेहद ज़रूरी है। कानपुर के साथ साथ आसपास के जिलों में निगरानी रखी जाएगी और मरीजों के उपचार की व्यवस्था भी रखी जाए। जिस जिले में डेंगू के मरीज पाए जाएंगे, वहां रोगियों के उपचार के लिए सभी प्रबंध किए जाएं। उन्होंने सभी जनपदों में स्वच्छता सैनिटाइजेशन तथा फॉगिंग का कार्य पूरी सक्रियता से संचालित किये जाने के निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि निगरानी समितियों का पूर्ण सहयोग लिया जाए।

इसके अलावा अगर कोरोना की बात करें तो प्रदेश में शनिवार को सात नए कोरोना मरीज मिले हैं, जबकि 15 संक्रमण से मुक्त हुए। एक्टिव केस की संख्या 83 हो गई है। कोरोना के नए मरीजों में लखनऊ में दो और गौतमबुद्धनगर में पांच मरीज मिले हैं। प्रदेश के 40 जिलों में एक भी कोविड का मरीज नहीं है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper