यूपी में 15 आईएएस अफसरों के तबादले, बागपत और जौनपुर के डीएम भी बदले

आईएएस

यूपी सरकार ने शनिवार की रात 15 आईएएस अफसरों के तबादले कर दिए। बागपत व जौनपुर में नए जिलाधिकारियों की तैनाती देने के साथ विंध्याचल, आगरा, चित्रकूट धाम और अलीगढ़ में नए मंडलायुक्तों को तैनाती दे दी है। विकास गोठलवाल को जल निगम के प्रबंध निदेशक के पद से हटाकर औद्योगिक विकास विभाग में सचिव बनाया गया है।यूपी में एलडीए उपाध्यक्ष के पद से हटाकर प्रतीक्षारत किए गए शिवाकांत द्विवेदी को भी तैनाती दे दी गई है।

यूपी शासन ने पिछले दिनों विशेष सचिव से सचिव व आयुक्त स्तर पर पदोन्नति पाए 2005 बैच के आईएएस अधिकारी दिनेश कुमार सिंह व योगेश्वर राम मिश्र को मंडलायुक्त के पद पर नई तैनाती दी है। जौनपुर के डीएम दिनेश को चित्रकूट धाम मंडल का आयुक्त बनाया गया है, जबकि पदोन्नति के समय से ही प्रतीक्षारत योगेश्वर राम को विंध्याचल धाम मंडल का आयुक्त बनाया गया है।

VIDEO : टाइगर ने दांतों से खींच ली टूरिस्ट की गाड़ी, वीडियो देख लोगों के उड़े होश

सचिव चिकित्सा शिक्षा अमित गुप्ता को आगरा मंडल का आयुक्त और चित्रकूटधाम मंडल के आयुक्त गौरव दयाल को अलीगढ़ मंडल का आयुक्त बनाया गया है।

जौनपुर में रिक्त हुए आईएएस डीएम के पद पर विशेष सचिव बेसिक शिक्षा मनीष वर्मा की तैनाती की गई है। इसी तरह डीएम बागपत के पद पर विशेष सचिव आयुष राजकमल यादव को भेजा गया है। बागपत की डीएम शकुंतला गौतम को हटाकर निदेशक स्थानीय निकाय के पद पर तैनाती दी गई है।

गोठलवाल सचिव औद्योगिक विकास, प्रीति सचिव खाद्य रसद शासन ने जल निगम के एमडी व सचिव नगर विकास विकास गोठलवाल को सचिव अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास के पद पर तैनाती दी है। आगरा के मंडलायुक्त अनिल कुमार-तृतीय को जल निगम का प्रबंध निदेशक व सचिव नगर विकास बनाया गया है। 

आयुक्त विंध्याचल धाम मंडल प्रीती शुक्ला को सचिव खाद्य रसद जबकि अलीगढ़ के मंडलायुक्त गौरीशंकर प्रियदर्शी को सचिव चिकित्सा शिक्षा बनाया गया है। निदेशक स्थानीय निकाय डॉ. काजल को विशेष सचिव बेसिक शिक्षा के पद पर भेजा गया है।

प्रतीक्षारत संजय सचिव वित्त बने, शिवाकांत को अल्पसंख्यक में तैनाती सहारनपुर के मंडलायुक्त पद से नवंबर-2020 में हटाए जाने के बाद से ही प्रतीक्षारत संजय कुमार को सचिव वित्त बनाया गया है। पिछले साल अक्तूबर में लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष पद से हटाए गए शिवाकांत द्विवेदी को विशेष सचिव अल्पसंख्यक कल्याण के पद पर तैनाती दी गई है।

शासन ने एमडी पिछड़ा वर्ग वित्त विकास निगम वंदना वर्मा की तैनाती में मामूली फेरबदल किया है। उन्हें निदेशक पिछड़ा वर्ग कल्याण के पद पर नियमित तैनाती देते हुए एमडी पिछड़ा वर्ग वित्त विकास निगम का अतिरिक्त प्रभार दे दिया गया है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper