OMG! भारत में इस चाय की एक किलो की कीमत सुनकर उड़ जाएंगे आपके भी होश, हुई नीलामी

गुवाहाटी। असम के गुवाहाटी शहर से आज एक बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल असम चाय के उत्‍पादन का एक बड़ा क्षेत्र है। यहां चायपत्‍ती की एक विशेष किस्‍म की नीलामी हुई। यह चाय 75 हजार रुपये प्रति किलोग्राम की दर पर नीलाम हुई।

चाय

केंद्र के एक अधिकारी ने गुरूवार को इसकी जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि यह रिकॉर्ड दर इस साल मिली अब तक की सबसे ऊंची कीमत है। उन्होंने कहा कि एक साल के अंतराल के बाद जीटीएसी को मनोहारी गोल्ड चायपत्ती 75 हजार रुपये किलो बेचने का अवसर मिला।

गुवाहाटी चाय नीलामी केंद्र (जीटीएसी) ने यह नीलामी की। इसको लेकर गुवाहाटी चाय नीलामी खरीदार संगठन के सचिव दिनेश बिहानी ने बताया कि यह बिक्री कंटेपररी ब्रोकर्स प्राइवेट लिमिटेड ने की और इसे गुवाहाटी स्थित चाय कारोबारी विष्णु टी कंपनी ने खरीदा। विष्णु टी कंपनी अपनी डिजिटल ई-वाणिज्य वेबसाइट नाइनएएमटी डॉट कॉम के माध्यम से इस चायपत्ती दुनिया भर में बिक्री करेगी।

बिहानी ने कहा कि जब पूरी दुनिया महामारी से प्रभावित है, यह एक बड़ी उपलब्धि है। मनोहारी टी एस्टेट ने सितंबर महीने में इस विशेष किस्म के उत्पादन के लिये कड़ी मेहनत की है और उसे बिक्री के लिये जीटीएसी के पास भेजा।

Related Articles

Back to top button
E-Paper