यादों के झरोखे से : मैक्सवेल ने टी-20 क्रिकेट में श्रीलंका के खिलाफ खेली थी नाबाद शतकीय पारी

यादों के झरोखे से : मैक्सवेल ने टी-20 क्रिकेट में श्रीलंका के खिलाफ खेली थी नाबाद शतकीय पारी

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलियाई हरफनमौला खिलाड़ी ग्लेनमैक्सवेल के लिए आज का दिन काफी यादगार है। मैक्सवेल ने पांच साल पहले आज ही के दिन 6 सितंबर 2016 को पल्लेकेले में खेले गए पहले टी20 मुकाबले में श्रीलंका के खिलाफ 65 गेंदों पर ताबड़तोड़ 145 रनों की नाबाद पारी खेली थी। मैक्सवेल ने अपनी इस बेहतरीन पारी में नौ छक्के और 14 चौके लगाए। यह मैच ऑस्ट्रेलिया ने 85 रनों से जीता था।

इस मुकाबले में टॉस जीतकर श्रीलंका ने पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को बल्लेबाजी करने का निमंत्रण दिया। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान डेविड वॉर्नर और मैक्सवेल ने पारी की शुरुआत की।

दोनों ने 4.1 ओवर में ही 50 रनों की साझेदारी की। लेकिन वॉर्नर को 28 के स्कोर पर सचित्रा सेनानाएके का शिकार बने। वार्नर के आउट होने के बावजूद मैक्सवेल ने अपना विस्फोटक अंदाज बरकरार रखा। मैक्सवेल ने सिर्फ 27 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने 49 गेंदो पर टी20 क्रिकेट का अपना पहला शतक ठोक डाला। उस्मान ख्वाजा (36) और ट्रैविस हेड (45) ने भी शानदार बल्लेबाजी की। ग्लेन मैक्सवेल 65 गेंदो पर 145 रन बनाकर नाबाद रहे, और उनकी पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने निर्धारित 20 ओवर में 263 रन बना डाले जो अंतरराष्ट्रीय टी20 का सबसे बड़ा स्कोर है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper