ट्रक में छिपाकर ले जाई जा रही थी प्याज, नेपाल में पकड़ी गई खेप

प्याज

बहराइच। भारत सरकार ने हाल ही में प्याज के निर्यात पर रोक लगाई है। क्योंकि देश में आलू व प्याज की कीमतें आसमान छू रही है। इस वजह से भारत सरकार ने प्याज के विदेश निर्यात पर पाबंदी लगा दी है। परंतु इंडो नेपाल बॉर्डर पर तस्करो ने प्याज तस्करी का नायाब तरीका खोज निकाला है। अब आलू की ट्रकों में प्याज की खेप छिपाकर नेपाल पहुंचाई जा रही है। इसका खुलासा बुधवार को सीमा पर जांच के दौरान हुआ।

आलू नेपाल जाना वैध है। सैकड़ो की संख्या में आलू लदे ट्रक नेपाल जा रहें हैं ।आलू के बोरो के नीचे छिपा कर प्याज की बोरिया भी तस्कर नेपाल ले जा रहें है। इसका खुलासा रुपईडीहा कस्टम व एसएसबी तो नही कर सकी। परंतु पड़ोसी नेपाली जिला बाँके की पुलिस ने कर दिया। शाम को नेपालगंज की रंगशाला के पास नेपालगंज उपमहानगर पालिका वार्ड नम्बर 8 के पास नेपाली पुलिस के जवानों ने यूपी 76 के 8670 के ट्रक से अनलोड होते समय आलू के बोरो के नीचे प्याज लदा देख लिया बाँके के एस पी ओम बहादुर राणा ने बताया कि ट्रक में 269 बोरे आलू व 213 बोरे प्याज बरामद हुए।

उन्होंने कहा कि इन वस्तुओं का मूल्य 6 लाख 72 हजार 5 सौ रुपये आंका गया है।आलू ,प्याज  के साथ ही ट्रक समेत चालक इंद्रजीत सिंह को हिरासत में लेकर नेपालगंज कस्टम कार्यालय को सौप दिया गया है। रुपईडीहा कस्टम कर्मियों का कहना है की सैकड़ों की संख्या में ट्रकें नेपाल जा रही है। हर ट्रक को अनलोड कर देखना कठिन है आज नेपाल में मामले का खुलासा होने के बाद सीमा पर शाम तक 25 ट्रक अनलोड कर चेक की जा चुकी है। अब इन ट्रको की पूरी जांच की जाएगी।

Related Articles

Back to top button
E-Paper