यूपी में कोरोना संक्रमण के सिर्फ 255 नए मामले, 16 जिलों में नहीं मिले एक भी मामले

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के यूपी मॉडल से प्रदेश में संक्रमण की दर में तेजी से गिरावट दर्ज की गई है। प्रदेश सरकार की ओर से समय पर लिए गए निर्णयों का नतीजा है कि आज प्रदेश में कोविड के सक्रिय मामलों की संख्या 4,000 से कम हो गई है। अभी 3,910 कोरोना मरीजों का इलाज चल रहा है।

सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि पिछले 24 घंटों में पूरे प्रदेश में कोरोना संक्रमण के महज 255 नए मामले ही सामने आए है। प्रदेश का रिकवरी रेट 98.5 प्रतिशत और पॉजिटिविटी रेट 0.1 प्रतिशत हो गया है।

गौरतलब है कि प्रदेश के 16 जिलों में संक्रमण के एक भी नए मामले सामने नहीं आए हैं। वहीं, 55 जनपदों में कोरोना के नए मामले इकाई की संख्या में दर्ज किए गए हैं। इसके साथ अब तक 16 लाख 78 हजार 486 लोग कोरोना संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं।

पिछले 24 घंटों में प्रदेश में 02 लाख 44 हजार 275 कोरोना की जांच की गई। अब तक प्रदेश में पांच करोड़ 57 लाख 30 हजार 488 टेस्ट हो चुके हैं। यूपी में जहां कोविड संक्रमण नियंत्रित हो रहा है, वहीं अनेक राज्यों में कोविड संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं।

दूसरे राज्यों से प्रदेश में कोरोना संक्रमण आने के खतरे को देखते हुए योगी सरकार ने प्रदेश के सभी रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन और हवाई अड्डों पर आने वाले सभी यात्रियों की प्राथमिकता के आधार पर जांच करने के आदेश दिए हैं। इन सभी स्थानों पर एंटीजन टेस्ट के लिए विशेष प्रबंध किए जाएंगे। सीएम ने कोरोना लक्षण वाले सभी यात्रियों के आरटी-पीसीआर टेस्ट करने के आदेश दिए हैं।

Related Articles

Back to top button
E-Paper