कोरोना संक्रमण की स्थिति सुधरी तो अस्पतालों में शुरू हो गईं ओपीडी सेवाएं

कोरोना की स्थिति में सुधार को देखते हुए योगी सरकार ने आज से जिला अस्पतालों, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर कोविड प्रोटोकाल के साथ ओपीडी और आईपीडी सेवाएं आज से शुरू हो गई हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकाधिक लोगों को ई-संजीवनी अथवा टेलीकन्सल्टेशन के उपयोग के लिए प्रोत्साहित करने का निर्देश दिया है। उन्होंने किसी भी दशा में कहीं भी कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन न होने देने का भी निर्देश दिया है।

सीएम योगी ने कहा कि कोरोना महामारी से प्रदेश को सुरक्षित रखने की दिशा में लगातार किए जा रहे प्रयासों के अच्छे परिणाम मिल रहे हैं। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में 30 अप्रैल के 03 लाख 10 हजार 783 मरीजों की पीक की स्थिति की तुलना में 35 दिन बाद आज सक्रिय मामलों की संख्या 22,877 है। सरकार के मुताबिक, प्रदेश में रिकवरी दर 97.4% हो गई है।

प्रदेश सरकार का दावा है कि ट्रेस, टेस्ट और ट्रीट की नीति कोरोना संक्रमण रोकने में कारगर रही है और इसके संतोषजनक परिणाम मिल रहे हैं। उत्तर प्रदेश एक मात्र राज्य है जिसने 05 करोड़ 07 लाख 23 हजार 809 कोविड टेस्ट किये हैं। विगत 24 घंटे में 03 लाख 18 हजार 714 सैम्पल टेस्ट किये गए। इसमें 01 लाख 35 हजार सैम्पल आरटी-पीसीआर माध्यम से टेस्ट किए गए हैं।

Related Articles

Back to top button
E-Paper