बारामुला में कुख्यात ओवर ग्राउंड वर्कर गिरफ्तार, तीन ग्रेनेड भी बरामद

बारामुला: बारामुला पुलिस ने शुक्रवार को दावा किया कि उसने नाका जांच के दौरान आतंकियों के एक नामी सहयोगी (ओवर ग्राउंड वर्कर) को गिरफ्तार किया है।

पुलिस प्रवक्ता के अनुसार 29 दिसम्बर को पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि कुछ आतंकवादी बारामुला से हंदवाड़ा की ओर हथियारों के साथ जा रहे हैं। उसके बाद बारामुला में आने-जाने वाले सभी रास्तों पर पुलिस के एसओजी ग्रुप, सेना की 46 आर.आर. व सीआरपीएफ के जवानों ने संयुक्त नाका लगाया।

इसी दौरान बारामुला-हंडवाड़ा राष्ट्रीय मार्ग पर स्थित झेलम स्टेडियम के पास एक मारूति कार नम्बर जेके05-1675 नाका तोड़ कर भागने की कोशिश की परन्तु सतर्क जवानों ने कार के ड्राइवर को हिरासत में ले लिया। पूछताछ में पहले उसे अपना असली नाम नहीं बताया और जब सख्ती से पूछताछ की गई तो उसने अपना असली नाम आसिफ गुल पुत्र गुलाम मोहम्मद निवासी कनीसपेारा बारामुला के रूप में बताया, जो एक नामी ओवर ग्राउंड वर्कर है और आतंकियों के लिए काम करता है। कार की तलाशी के दौरान उसमें से चीन निर्मित तीन ग्रेनेड भी बमरामद हुए।

पुलिस ने बताया कि आसिफ गुल एक कुख्यात ओवर ग्राउंड वर्कर्र है, जिसके खिलाफ बारामुला व सोपोर पुलिस स्टेशन में 29 एफआईआर दर्ज हैं, जो गैर कानूनी गतिविधियों को अंजाम देने के चलते दर्ज की गई हैं। पुलिस ने बताया कि 2015 से 2018 तक आसिफ पीएसए के तहत 4 बार जेल जा चुका है।

पुलिस के अनुसार आसिफ पत्थरबाजी करने के साथ ही युवाओं को आतंकी बनाने, आतंकियों को हथियार पहुंचाने व उनके लिए ठिकाने ढूंढने का काम करता आ रहा है। आफिस पर हत्या सहित कई मुकदमे दर्ज हैं और वह काफी समय से गिरफ्तारी से बचता आ रहा था। पुलिस ने इस संबंध में एफआईआर 218/2020 के तहत मामला दर्ज कर आगे की कार्यवाही शुरू कर दी है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper