गुजरात: स्थानीय निकाय चुनाव की तैयारियां जोरों पर, 7 फरवरी को दो जगह ओवैसी की रैली

 स्थानीय निकाय चुनाव

अहमदाबाद: गुजरात में होने वाले स्थानीय निकाय चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने असदुद्दीन ओवैसी अहमदाबाद और भरूच के दौरे पर हैं। 7 फरवरी को ओवैसी दो जगह रैली करेंगे।

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) ने भारतीय ट्राइबल पार्टी (बीटीपी) के साथ गठबंधन कर गुजरात में होने वाले स्थानीय निकाय चुनाव में उतरने का फैसला किया है। इसके मद्देनजर एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी 7 फरवरी को गुजरात का दौरा करेंगे।

किसान आंदोलन का 72वां दिन, किसानों से मिलने गाजीपुर बॉर्डर पहुंचा विपक्षी दल

AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी का गुजरात दौरा कई मायनों में अहम माना जा रहा है। ओवैसी गुजरात में अपनी पकड़ बनाने के लिए अहमदाबाद और भरूच में रैलियां करेंगे। जिसके मद्देनजर उनकी पार्टी जोरों पर तैयारियों में जुटी है। आपको ये भी बता दें कि ओवैसी अहमदाबाद और भरूच में जनसभा को संबोधित भी करेंगे। अंदाजा ये भी लगाया जा रहा है कि आगामी स्थानीय निकाय चुनाव राज्य की राजनीति में काफी अहम साबित होने वाला है। ओवैसी के गुजरात में चुनाव लड़ने की घोषणा से राजनीतिक समीकरण बदलने के आसार हैं।  

अपने दौरे में ओवैसी भरूच और अहमदाबाद में रैलियों को संबोधित करेंगे। अहमदाबाद और भरूच में ओवैसी की जनसभाओं की तैयारियां चल रही हैं। माना जा रहा है कि आगामी स्थानीय निकाय चुनाव राज्य की राजनीति में काफी अहम साबित होने वाला है। ओवैसी के गुजरात में चुनाव लड़ने की घोषणा से राजनीतिक समीकरण बदलने के आसार हैं। ओवैसी अपने तीखे तेवर के लिए जाने जाते हैं और उनकी पार्टी मतदाताओं के ध्रुवीकरण के लिए जानी जाती है। ओवैसी के साथ बीटीपी सुप्रीमो छोटू वसावा के आने से भरूच जिला नगरपालिका चुनाव और तालुका-जिला पंचायत चुनावों पर असर पड़ने की संभावना है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper