पाकिस्तान: पत्रकार अहमद नूरानी की पत्नी पर लाहौर में हमला

पाकिस्तान के वरिष्ठ पत्रकार अहमद नूरानी की पत्नी पर में एक अज्ञात व्यक्ति ने हमला कर दिया, जब वह अपनी बहन और बेटी के साथ खरीदारी के लिए बाहर गयी थी। श्री नूरानी कई बार इमरान खान सरकार का पर्दाफाश करते रहे हैं। पीड़ित अंबरीन फातिमा भी पेशे से पत्रकार हैं। पुलिस रिपोर्ट के अनुसार, हमलावर ने एक लोहे की छड से फातिमा की कार की विंडस्क्रीन तोड़ दी और उसने वहां से भागने से पहले उन्हें धमकी भी दी।

पाकिस्तान

मामले की जांच की जा रही है। जियो न्यूज ने पंजाब पुलिस के हवाले से कहा कि पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में एक टीम सीसीटीवी फुटेज की मदद से हमलावर की पहचान करने की कोशिश कर रही है। फातिमा ने पुलिस को दिये अपने बयान में कहा कि उनकी किसी से कोई निजी दुश्मनी नहीं है तथा लाहौर शहर के ताजपुरा इलाके में अपनी बहन और बेटी के साथ खरीदारी कर रही थी, तभी उन पर अज्ञात व्यक्ति ने हमला हुआ।

जूनियर पुरुष हॉकी विश्व कप 2021 में अर्जेंटीना ने मिस्र को 14-0 से रौंदा

उन्होंने सरकार से सुरक्षा की मांग की और यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि अपराधी को गिरफ्तार किया जाये। पीएमएल-एन की उपाध्यक्ष मरियम नवाज ने हमले की निंदा करते हुए ट्वीट किया, “हमलावरों ने एक निहत्थी और असहाय महिला पर हमला किया है क्योंकि वह किसी ऐसे व्यक्ति से संबंधित है जो उनका पर्दाफाश कर रहा है। मैं इससे बिल्कुल भी हैरान नहीं हूं। ईश्वर आपके साथ रहे अंबरीन।”
जियो न्यूज के मुताबिक, नेशनल असेंबली में विपक्ष के नेता शहबाज शरीफ ने भी हमले की आलोचना की और घटना की उच्चतम स्तर पर जांच की मांग की।

Related Articles

Back to top button
E-Paper