हस्तरेखा : क्‍या आपको सरकारी नौकरी मिलेगी? अपने हाथ की रेखाएं देख ऐसे कर सकते हैं पता

क्‍या आपकी सरकारी नौकरी लगेगी? क्‍या आपकी हथेली में सरकारी नौकरी के योग हैं? अगर आप भी इन सवालों के जवाब तलाश रहे हैं तो आज का यह लेख आपके लिए बेहद महत्‍वपूर्ण साबित हो सकता है। दरअसल आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि हस्तरेखा शास्‍त्र के जरिए कोई कैसे ये जान सकता है कि क्‍या कभी उसकी सरकारी नौकरी लगने के चांस हैं।

हस्तरेखा

हस्‍तरेखा शास्‍त्र में आपके हर तरह के सवालों के जवाब छिपे हुए हैं। दरअसल आपकी हथेली की रेखाएं आपके जीवन में सबसे ज्‍यादा महत्‍व रखती हैं। आपकी हथेली की यही रेखाएं आपको आपके हर सवाल का जवाब देती हैं। लेकिन ये हर कोई नहीं जान सकता, इसके लिए हस्‍तरेखा विशेषज्ञ की सहायता लेना बेहद जरूरी है।  

चाणक्‍य नीति : यज्ञ करने या कराने से पहले चाणक्‍य नीति की इन बातों को जरूर जान लें, वरना…

हस्तरेखा शास्त्र के मुताबिक, किसी व्‍यक्ति की हथेली पर सूर्य रेखा और गुरु पर्वत का सबसे ज्‍यादा महत्व रहता है। हस्‍तरेखा विशेषज्ञों के मुताबिक, गुरु पर्वत पर बने शुभ निशान से भविष्य में तरक्की के योग बनते हैं, जबकि सूर्य रेखा से नौकरी में सफलता के योग होते हैं।

हस्तरेखा शास्त्र के आधार पर व्यक्ति की हथेली से आर्थिक स्थिति की दशा का अंदाजा लगाया जा सकता है। हथेली में हृदय रेखा, मस्तिष्क रेखा और जीवन रेखा मुख्य तीन रेखाएं होती हैं। यदि इन रेखाओं को कोई और रेखा काट नहीं रही हो तो समझ लीजिए कि ऐसे व्यक्ति के जीवन में किसी भी तरह का तनाव नहीं होगा। साथ ही ऐसे लोग व्यक्तिगत और सामाजिक जीवन को बैलेंस करने में सबसे ज्‍यादा सक्षम होते हैं।

इन राशियों पर इस दिन लगने वाली है शनि की साढ़ेसाती, शुरू होने वाला है सबसे बुरा समय

वहीं अगर जीवन रेखा बृहस्पति यानी गुरु पर्वत की ओर जाए तो ऐसे व्यक्ति को जीवन में ऊंचाइयों तक पहुंचने में सफलता मिलती है। साथ ही यदि ऐसे लोग सरकारी नौकरी के लिए प्रयासरत हों तो सफलता मिलने की संभावनाएं सबसे ज्‍यादा होती हैं।

व्यक्ति के हाथ में जीवन रेखा से भाग्य रेखा निकलते हुए सूर्य पर्वत की ओर जाए, तो नौकरी में ख़ूब तरक्की मिलती है। इसके अलावा उच्च पदाधिकारी बनने के योग भी मजबूत होते हैं। वहीं, यदि भाग्य रेखा शनि पर्वत की ओर से दोनों हथेलियों में दिखे तो ऐसे व्यक्ति को प्रशासनिक पद मिलने के योग होते हैं।

इस दिन मनाई जाएगी सफला एकादशी, इस दिन ऐसे कई पीढ़ियों के पाप हो सकते हैं नष्‍ट

वहीं अगर किसी व्‍यक्ति के हाथ में कोई रेखा जीवन रेखा से निकलते हुए बिना किसी रेखा को काटे बृहस्पति या गुरु पर्वत पर जाकर मिलती है तो उस व्‍यक्ति को सरकारी नौकरी मिलने की संभावनाएं प्रबल होती हैं। ऐसे रेखा वाले व्यक्तियों को निश्चित तौर पर सरकारी नौकरी मिलती ही है।

(नोट- ऐसी ही अन्‍य रोचक जानकारियों के लिए आप हमें फेसबुक @vishwavartanews और ट्विटर @VishwavartaN पर फॉलो कर सकते हैं।)

Related Articles

Back to top button
E-Paper