ममता बनर्जी और तृणमूल कांग्रेस से छुटकारा पाना चाहती है बंगाल की जनता : कैलाश चौधरी

कोलकाता। दक्षिण 24 परगना जिले में चुनाव प्रचार कर रहे केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर धोखेबाज होने का आरोप लगाते हुए कहा कि बंगालवासी बदलाव के इच्छुक हैं, क्योंकि वे राजनीतिक हिंसा, भ्रष्टाचार, उगाही और बांग्लादेशी घुसपैठ से छुटकारा चाहते हैं।

कैलाश चौधरी भी राज्य के विभिन्न क्षेत्रों में बसे हुए राजस्थानी और अन्य किसानों के बीच भाजपा के पक्ष में ताबड़तोड़ चुनाव प्रचार कर रहे है। केंद्रीय मंत्री और बाड़मेर जैसलमेर से सांसद कैलाश चौधरी राजस्थान के मारवाड़ क्षेत्र से हैं। इसीलिए वे मारवाड़ी लोगों और कृषि राज्यमंत्री के नाते किसान समुदाय को भाजपा के पक्ष में करने के लिए बंगाल में डेरा डाले हुए हैं। शनिवार को कृषि राज्यमंत्री ने गोसाबा के समीप लॉन्चघाट, छोटे मुल्ले खाली सहित विभिन्न क्षेत्रों में कार्यकर्ताओं के साथ गृहमंत्री अमित शाह की होने वाली रैली से सम्बंधित तैयारियों को लेकर बैठक की।

उन्होंने कहा कि बंगाल के विधानसभा चुनाव में भाजपा कार्यकर्ताओं में अपार उत्साह है, जो भाजपा की विजय को सुनिश्चित कर रहा है। आज देश की निगाह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी की तरफ है कि वह हमारे लिए क्या कर रहे हैं? आज देश का किसान जो दिन-रात मेहनत करता है लेकिन उसको उसकी फसल का उचित दाम नहीं मिलता। प्राकृतिक आपदा के लिए उसको सहायता नहीं मिलती। किसानों की हर तकलीफ को दूर करने के लिए हमारे प्रधानमंत्री मोदी ने कहा है कि हम किसानों की आमदनी को दोगुना करना चाहते हैं। उन्होंने एक समय सीमा तय की है कि किसानों की आमदनी दोगुना तय हो, इसके लिए सरकार पीएम किसान सम्मान निधि, मृदा स्वास्थ्य कार्ड, पीएम फसल बीमा योजना जैसे अनेकों उपाय किये हैं।

ममता बनर्जी से छुटकारा पाना चाहती है बंगाल की जनता :

केंद्रीय नेतृत्व के निर्देश पर बंगाल दौरे पर पहुंचे कैलाश चौधरी पिछले तीन-चार दिन से वहीं प्रवास करते हुए पार्टी उम्मीदवारों के पक्ष में जनसंपर्क कर रहे हैं। यही नहीं बंगाल के विभिन्न हिस्सों में बसे प्रवासी राजस्थानियों के बीच जाकर भाजपा के पक्ष में माहौल रहे है। उन्होंने कहा कि आज भाजपा ही ऐसी पार्टी है जो समाज के हर वर्ग, हर क्षेत्र की आवश्यकताओं को समझती है और उनके लिए काम कर रही है। भाजपा ही ऐसी पार्टी है जो राष्ट्रीय आकांक्षाओं के साथ ही हर क्षेत्र के गौरव को भी उतने ही गर्व के साथ अपने साथ लेकर चलती है। इसलिए आज देश के जवानों और किसानों को सबसे ज्यादा भरोसा किसी पर है तो वो भाजपा है।

मोदी सरकार ने एमएसपी खरीद को डेढ़ गुना बढाया :

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जब प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी थे, तब उन्होंने किसानों को क्रेडिट कार्ड देने का काम शुरू किया था। ब्याज दर घटाकर सात प्रतिशत कर दी थी। आज किसानों के लिए सस्ते ब्याज दर पर ऋण उपलब्ध हो रहे हैं। 11 लाख करोड़ रुपये का प्रावधान इसमें किया गया। जो फसल हमारे किसानों की आ रही है, उस फसल को उचित दाम नहीं मिलता था। स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट में लिखा गया था कि लागत मूल्य अथवा लागत खर्च से डेढ़ गुना फसल का दाम तय होना चाहिए। अभी तक जितनी भी फसलों के एमएसपी तय हुए थे, वे पर्याप्त नहीं थे। मोदी सरकार ने एमएसपी खरीद को बढ़ाकर डेढ़ गुना किया है। वहीं ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस सरकार ने पीएम किसान सम्मान निधि जैसी योजना पर रोक लगाकर बंगाल के किसानों के हितों पर कुठाराघात का काम किया है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper