भ्रष्टाचार के आरोपों से घिरे बेंजामिन नेतन्याहू के खिलाफ हल्ला बोल, मांगा इस्तीफा

बेंजामिन नेतन्याहू

यरुशलम: इजरायल में भ्रष्टाचार के आरोपों से घिरे प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के खिलाफ साप्ताहिक प्रदर्शन के लिए यरुशलम में हजारों लोग जमा हुए और उनसे इस्तीफे की मांग की। इसके अलावा देश के अन्य इलाकों में भी चौराहों और पुलों पर कई छोटे-छोटे प्रदर्शन हुए।

चीन ने दूसरे दिन फिर भेजे 15 लड़ाकू विमान, ताइवान ने चेतावनी देकर खदेड़ा

प्रधानमंत्री नेतन्याहू पर धोखाधड़ी, विश्वासघात और तीन मामलों में रिश्वत लेने के आरोप हैं। ये मामले उनके अरबपति सहयोगियों और मीडिया क्षेत्र के दिग्गजों से जुड़े हुए हैं। नेतन्याहू इन सभी आरोपों से इनकार करते रहे हैं लेकिन प्रदर्शनकारियों का कहना है कि आरोप के साथ वह उचित तरीके से देश का नेतृत्व नहीं कर सकते हैं।

पिछले साल गर्मी के मौसम से ही प्रत्येक सप्ताह इन प्रदर्शनों का आयोजन किया जा रहा है। खास तौर पर यरुशलम के एक चौराहे पर नेतन्याहू के आधिकारिक आवास के निकट विरोध प्रदर्शन का आयोजन होता है। सर्दी के मौसम में भले ही इसमें शामिल होने वाले लोगों की संख्या कम हुई हो, लेकिन प्रदर्शन जारी रहा।

इजरायल में दो साल के भीतर मार्च में चौथी बार चुनाव होंगे और प्रधानमंत्री को अपनी लिकुड पार्टी के भीतर भी चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। कोरोना वायरस संकट से निपटने के सरकार के तरीकों की वजह से भी लोगों गुस्सा है। देश में तीसरी बार लॉकडाउन अब भी लागू है और बढ़ती संक्रमण दर के बीच लागू प्रतिबंधों के कारण अर्थव्यवस्था प्रभावित हुई है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper