लोगों की जेबें खाली, कैसे मनाएं दीवाली : अजय कुमार लल्लू

लखनऊ। यूपी कांग्रेस ने दीवाली के पहले योगी सरकार पर बड़ा हमला किया है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि बढ़ती मंहगाई, बेरोजगारी, किसानों का करोड़ों रूपये का बकाया भुगतान, धान खरीद में अनियमितताओं व पराली के नाम पर सरकार द्वारा की किये जा रहे किसानों के उत्पीड़न और जनविरोधी नीतियों से आम जनता त्रस्त है।

पीसीसी अध्यक्ष लल्लू ने मंगलवार को जारी बयान में कहा कि दीपावली नजदीक है परन्तु लोगों की जेबों में पैसा न होने से हर्षोल्लासपूर्वक पवित्र पर्व दीपोत्सव न मना पाने को भी अभिशप्त हैं। उन्होंने कहा कि नौजवान, किसान, बुनकर, असंगठित मजदूर, रोजी-रोटी के लिए भटक रहे हैं। स्थिति इतनी भयावह है कि सरकार ने स्वयं यूपी में बेरोजगारी दुगुनी होने की बात विधानसभा में स्वीकार की है।

श्री लल्लू ने कहा कि इन्वेस्टर्स समिट के नाम पर अरबों रूपये पानी की तरह बहाकर दो बड़े आयोजन किये गये, किन्तु आज तक धरातल पर न तो कोई उद्योग लगा और न ही किसी को रोजगार मिला। विज्ञापन प्रेमी योगी सरकार ने सिर्फ कागजों पर एमओयू साइन कर उद्योगों की स्थापना और रोजगार सृजन का दिवास्वप्न दिखाने का काम किया।

पीसीसी अध्यक्ष ने कहा कि योगी सरकार बनने के बाद तीन बार बिजली के दाम बढ़ाये गये, अधिभार लगाये गये, चार बार स्मार्ट मीटर बदले गये, इन सबका बोझ आम जनता की जेबों पर लगातार डाला गया।

स्मार्ट मीटर के नाम पर प्राइवेट कंपनियों को लगातार फायदा पहुंचाया गया और जनता के पैसे की खुली लूट की गयी। ऊर्जामंत्री लखनऊ की सड़कों पर साइकिल चलाकर इस भ्रष्टाचार पर पर्दा डालने की कोशिश कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button
E-Paper