पेट्रोल-डीजल के दामों में रफ्तार बरकरार, दिल्ली में पेट्रोल 96 रुपये पार

तेल की कीमतों में बढ़ोतरी का सिलसिला लगातार जारी है। राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 29 पैसे और डीजल 30 पैसे महंगा हुआ है।

दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमत 96.4 रुपये प्रति लीटर और डीज़ल की कीमत 87.28 रुपये प्रति लीटर है। वहीं मुंबई में पेट्रोल की कीमत 102.58 रुपये प्रति लीटर और डीज़ल 94.70 रुपये प्रति लीटर है।

बात करें भोपाल की तो पेट्रोल 104.59 रुपये प्रति लीटर और डीज़ल 95.91 रुपये प्रति लीटर पहुंच गया है। लद्दाख में पेट्रोल 101.95 रुपये प्रति लीटर और डीज़ल 93.90 रुपये प्रति लीटर है।

पेट्रोल डीजल के बढ़ते दाम पर राहुल गांधी से लेकर प्रियंका गांधी तक, सभी सरकार पर कोरोना काल में लूट का आरोप लगा रहे हैं. मांग की जा रही है कि बढ़ते दाम पर ब्रेक लगाया जाए और आम आदमी को राहत मिले।

वही आरोपों के बीच पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने राहुल गांधी से पूछा है कि कांग्रेस शासित राज्य पेट्रोल और डीजल पर टैक्स क्यों नहीं घटाते हैं। उन्होंने कहा है कि अगर गरीबों की चिंता है तो महाराष्ट्र, राजस्थान और पंजाब की सरकार को तुरंत टैक्स घटा देना चाहिए।

हालांकि धर्मेंद्र प्रधान ने माना कि पेट्रोलियम ईंधन के दामों में बढ़ोतरी से उपभोक्तओं को तकलीफ हो रही है, पर यह भी कहा कि गरीबों को मुफ्त राशन और मुफ्त टीकाकरण के लिए सरकार को धन का प्रबंध कहीं से तो करना ही होगा।

पेट्रोल-डीजल की कीमत आप एसएमएस के जरिए भी जान सकते हैं। इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, आपको RSP और अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा। हर शहर का कोड अलग-अलग है, जो आपको आईओसीएल की वेबसाइट से मिल जाएगा।

Related Articles

Back to top button
E-Paper