नहीं थम रहे पेट्रोल-डीजल के दाम, कई शहरों में पेट्रोल शतक के पार

पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी जारी है। देशभर में तेल की कीमतें आसमान छू रही हैं। आज भी डीजल की कीमत में 28 से 30 पैसे तो वहीं पेट्रोल की कीमत में 14 से 19 पैसे तक की बढ़ोतरी हुई है। इससे राजस्थान, महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश के कई शहरों में पेट्रोल का दाम शतक के आंकड़े को पार कर चुका है।

राजस्थान के श्रीगंगानगर में तो तेल के दाम रोज नए रिकॉर्ड बना रहा है। यहां पेट्रोल की कीमत 104 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच गई है। वहीं मध्यप्रदेश के भी कई शहरों में दामों ने शतक लगाया है। भोपाल में पहली बार एक लीटर पेट्रोल की कीमत 100 रुपए के पार पहुंच गई। यहाँ पेट्रोल 101 रुपए 17 पैसे में हो गया है। जबकि मुंबई में पेट्रोल का मूल्य 100 रुपये प्रति लीटर के करीब पहंच गया। वहीं डीजल का दाम बढ़कर 91 रुपये प्रति लीटर से अधिक हो गया।

हालांकि, पेट्रोल-डीजल के दाम में रोजाना की बढ़ोतरी के बीच अब आप घर बैठे अपने शहर में पेट्रोल-डीजल के दाम जान सकते हैं। आपको एसएमएस के जरिए इसकी जानकारी मिलेगी। इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, आपको RSP और अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा। हर शहर का कोड अलग-अलग है, जो आपको आईओसीएल की वेबसाइट से मिल जाएगा। इसके बाद आपको उस दिन के लिए अपने शहर में पेट्रोल-डीजल का दाम पता चल जाएगा।

Related Articles

Back to top button
E-Paper