श्रावस्ती का स्‍टेडियम खस्‍ताहाल, खिलाडियों को नहीं मिली रहीं सुविधाएं

श्रावस्ती। जनपद मुख्यालय भिनगा स्थित स्पोर्ट्स स्टेडियम सुविधाओं की कमी और कोरोना के कहर से एक साथ जूझ रहा है। प्रतिभाओ को निखरने का मौका नही मिल पा रहा है। इसके बावजूद भी कुछ खिलाड़ी राष्ट्रीय तथा राज्य पर खेलकर जिले का मान बढ़ा रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि SGFI सब जूनियर खो खो नेशनल में मुस्कान ने जिले का प्रतिनिधित्व कर खेल में हिस्सा लेकर जिले का नाम बढ़ाया वही स्टेट लेबल हाकी में राधेमोहन तथा बलराम, एथलेटिक्स में  भारती, मुस्कान, स्वेता, आँचल और शिवानी, स्टेट लेबल पर लम्बी कूद में विकास पोरवाल जिले का मान बढ़ा चुके है। कम सुबिधाओं के बीच भी खिलाड़ी अपनी प्रतिभा को तराशने में लगे है।

स्टेडियम में हॉकी फुटबॉल तथा खो खो आदि खेलो के कोच उपलब्ध हैं, जो खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलने के लिए तैयार कर रहे हैं। कई अन्य खेलों के कोच की जरूरत है। जिले में खेल को बढ़ावा देने के लिए जिला खेल कूद विकास एव प्रोत्साहन समित का गठन किया गया है। जो खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के साथ साथ खेलो के विकास पर भी ध्यान देता है तथा समय समय पर स्वामी विवेकानन्द, पंडित दीनदयाल के अवसर पर खेल कूद के साथ संगोष्टि तथा निबन्ध प्रतियोगिता का आयोजन किया जाता है।

जनपद स्टेडियम में क्रिकेट पिच की स्थिति बेहद खराब है, जिसके चलते क्रिकेट के शौकीन प्लेयर को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। हाकी के खेल के लिये बना गोल पोस्ट अपनी बदहाली पर आंसू बहा रहा है। दोनो छोर पर स्थित गोल पोस्ट में सिर्फ एक ही गोल दिख रहा है, वह भी टूटा हुआ है। इसी तरह बास्केटबॉल गोल पोस्ट का नेट गायब है। इसके अतिरिक्त लव बिद्या पीठ भिनगा, जगतजीत इंटर कालेज इकौना, अलकक्षेन्द्र इंटर कालेज भिनगा और स्वामी विवेकानंद इंटर कालेज के पास अपने खेल के मैदान है।

क्रीड़ाधिकारी श्रावस्ती शिवकुमार यादव का कहना है कि मेरी नियुक्ति कुछ समय पहले ही हुयी है। उन्होंने कहा कि स्टेडियम में क्रिकेट पिच अंडर कंस्ट्रेक्शन है। बारिश बाद पिच तैयार हो जायेगी। हाकी के टूटे हुए गोल पर बोले कि गोल की लकडी खराब होने का कारण तेज हवाओं से गोल खराब हुवा ह।, यह भी जल्द ही ठीक कराके लगा दिया जाएगा।

Related Articles

Back to top button
E-Paper