पीएम और राष्ट्रपति ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर दी श्रद्धांजलि

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद , प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला , भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा , रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और गृह मंत्री अमित शाह समेत कई मंत्रियों और नेताओं ने शनिवार को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर उनकी समाधि ‘सदैव अटल ‘ पर श्रद्धा सुमन अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

श्रद्धांजलि

श्री मोदी ने स्वर्गीय वाजपेयी को श्रद्धांजलि देते हुए ट्वीट किया “आदरणीय अटल जी को उनकी जयंती पर कोटि-कोटि नमन। उनकी देश सेवा हम सभी के लिए प्रेरणा है। उन्होंने भारत को मजबूत और विकसित बनाने के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया। उनके द्वारा किए गए विकास कार्यों ने लाखों भारतीयों के जीवन को प्रभावित किया।”

कोरोना: ओमिक्रॉन बढ़ा रहा मुसीबत, अब तक 300 से अधिक मामले

श्री बिरला ने ट्वीट पर लिखा श्री वाजपेयी समग्र भारत को साथ लेकर चलते थे। उनका चिंतन और जीवन संघर्ष की गाथा भावी पीढ़ियों के लिए प्रेरणा है। श्री नड्डा ने कहा “माँ भारती की सेवा में अपना संपूर्ण जीवन समर्पित करने वाले हम सभी के मार्गदर्शक श्रद्धेय श्री वाजपेयी जी की जयंती पर उनके समाधि स्थल ‘सदैव अटल’ जाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी। राष्ट्रनिर्माण में उनका योगदान सदैव स्मरणीय रहेगा।”
श्री सिंह ने कहा “मैं अटलजी को उनकी जयंती पर नमन करता हूं। वह एक महान राष्ट्रवादी थे जिन्होंने एक प्रख्यात वक्ता, अद्भुत कवि, सक्षम प्रशासक और एक उल्लेखनीय सुधारवादी के रूप में अपनी पहचान बनाई। भारत के सार्वजनिक जीवन में अटल जी के योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकेगा।”

श्री शाह ने भी स्वर्गीय वाजपेयी को उनकी जयंती पर उन्हें याद करते हुए ट्वीट किया “मां भारती का परम वैभव लौटाने को जीवन का ध्येय बनाकर अटल जी ने अपने अडिग सिद्धांतों व अद्भुत कर्तव्यनिष्ठा से देश में अंत्योदय व सुशासन की कल्पना को चरितार्थ कर भारतीय राजनीति को नई दिशा दी। ऐसे अद्वितीय राष्ट्रभक्त अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर उन्हें चरणवंदन।”
श्री वाजपेयी का जन्म 25 दिसंबर 1924 को हुआ था। नब्बे के दशक में वह भाजपा का मुख्य चेहरा बनकर उभरे और केंद्र में पहली बार भाजपा के नेतृत्व में सरकार बनी तब वह प्रधानमंत्री बने।

Related Articles

Back to top button
E-Paper