PM Modi in Varanasi : आयुष्मान भारत स्वास्थ्य अवसंरचना मिशन का पीएम मोदी ने किया आगाज

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश में चिकित्सा सेवाओं को उत्कृष्ट बनाने के लिये सोमवार को अब तक की सबसे बड़ी और महत्वाकांक्षी योजना “पीएम आयुष्मान भारत स्वास्थ्य अवसंरचना मिशन” (PM Modi in Varanasi) का यहां शुभारंभ किया।

PM Modi in Varanasi

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी (PM Modi in Varanasi) में 64 हजार करोड़ रुपये लागत वाली ऐतिहासिक परियोजना के रूप में “पीएम आयुष्मान भारत स्वास्थ्य अवसंरचना मिशन” का रिमोट कंट्रोल से राष्ट्रीय स्तर पर आगाज किया। इस अवसर पर उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केन्द्रीय मंत्री मनसुख मांडविया और महेन्द्र नाथ पांडे सहित अन्य वरिष्ठ नेता उपस्थित थे।

योगी आदित्यनाथ का निशाना, आजादी से 2017 तक केवल 12 सरकारी मेडिकल कॉलेज थे

उत्तर प्रदेश के एक दिन के दौरे पर यहां पहुंचे नरेन्द्र मोदी वाराणसी में 5189 करोड़ रुपये की लागत की 28 विकास परियोजनाओं का भी लोकार्पण करेंगे। इससे पहले उन्होंने 2329 करोड़ रुपये की लागत से राज्य के नौ जिलों में नवनिर्मित मेडिकल काॅलेजों का भी सिद्धार्थनगर में उद्घाटन किया। ये काॅलेज सिद्धार्थनगर, एटा, हरदोई, प्रतापगढ़, देवरिया, गाजीपुर, मिर्जापुर, फतेहपुर एवं जौनपुर में बनाये गये हैं। 

Related Articles

Back to top button
E-Paper