PM Modi Kushinagar Visit : 17 होटलों में ठहरेगा प्रधानमंत्री का कारवां, पहुंचने लगे अधिकारी

कुशीनगर। 20 अक्टूबर को कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट का उद्घाटन करने आ रहे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi Kushinagar Visit) के लाव लश्कर के ठहरने के लिए जिला प्रशासन ने यहां के 17 होटलों के 328 कमरों को आरक्षित कर दिया है। पर्यटन, संस्कृति, नागर विमानन मंत्रालय व सुरक्षा से जुड़े अधिकारी पहुंचने लगे हैं। रविवार को नागरिक उड्डयन सचिव राजीव बंसल, संस्कृति सचिव अमिता प्रसाद साराभाई कुशीनगर पहुंच गए। एनएसजी कमांडों भी आ गए हैं।

PM Modi Kushinagar Visit

वरिष्ठता क्रम से प्रशासन कमरों को आवंटित भी करता जा रहा है। प्रधानमंत्री (PM Modi Kushinagar Visit) की सुरक्षा में अपर पुलिस महानिदेशक स्तर के अधिकारियों सहित एसपीजी व एनएसजी कमांडों के लिए थ्री स्टार होटल आरक्षित किये गए हैं। पर्यटन मंत्रालय, नागरिक उड्डयन मंत्रालय, संस्कृति व पुरातत्व मंत्रालय, वायुसेना, विदेश मंत्रालय के उच्चधिकारियों सहित सुरक्षा में तैनात एसएसपी, एसपी थ्री स्टार होटलों में ठहरेंगे। इनके नीचे के स्तर के अधिकारी स्टार फ्री होटलों में ठहरेंगे। इस सम्बंध में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट पूर्ण बोरा ने बताया कि प्रोटोकाल के अनुरूप अधिकारियों के ठहरने के इंतजाम किए जा रहे हैं।

बाढ़ से खराब हुई दो लाख किसानों की फसल, मुआवजा देगी उत्तर प्रदेश सरकार

हाई सिक्योरिटी जोन में तब्दील हो जाएगा हेरिटेज जोन

20 अक्टूबर को हेरिटेज जोन हाई सिक्योरिटी जोन में तब्दील हो जाएगा। बिना इजाजत व पास के बिना किसी को भी जोन में फटकने की अनुमति नहीं होगी। इस जोन में स्थित महापरिनिर्वाण मन्दिर के परिसर में प्रधानमंत्री बुद्ध की शयन मुद्रा वाली प्रतिमा का दर्शन व और बौद्ध कॉन्क्लेव का शुभारंभ करेंगे।

Related Articles

Back to top button
E-Paper