PM Modi New Twitter DP : मोदी ने 100 करोड़ टीकाकरण पर बदली अपने ट्विटर अकाउंट की तस्वीर

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भारत के 100 करोड़ से अधिक कोविड-19 रोधी वैक्सीन लगाने के मील के पत्थर को चिह्नित करने के लिए शुक्रवार को ट्विटर अकाउंट पर अपनी प्रोफाइल तस्वीर (डीपी) बदल दी। प्रधानमंत्री ने नई डीपी के माध्यम से देश को 100 करोड़ टीकाकरण पर बधाई दी है।

ट्विटर अकाउंट

प्रधानमंत्री ने अपने ट्विटर अकाउंट की डीपी में यह बदलाव देश में 100 करोड़ कोरोना रोधी टीकाकरण की उपलब्धि हासिल करने के एक दिन बाद किया है। प्रधानमंत्री की नई डिस्प्ले इमेज में कोरोना वैक्सीन की एक शीशी है, जिस पर ‘बधाई हो भारत’ संदेश लिखा हुआ है। इस चित्र में राष्ट्रीय ध्वज ‘तिरंगा’ के रंगों को भी देखा जा सकता है। इसके अलावा इसमें देश के विभिन्न स्थानों पर टीकाकरण और स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा टीका ले जाने के दृश्य भी दिखाये गये हैं।

Jaunpur News : जर्जर मकान के गिरने से मलबे में दबा परिवार, 4 मौत 7 घायल

प्रधानमंत्री मोदी ने 100 करोड़ टीकाकरण के मील का पत्थर हासिल करने पर राष्ट्र को संबोधित करते हुए शुक्रवार को कहा कि कल 21 अक्टूबर को भारत ने 100 करोड़ वैक्सीन डोज का कठिन लेकिन असाधारण लक्ष्य प्राप्त किया है। इस उपलब्धि के पीछे 130 करोड़ देशवासियों की कर्तव्यशक्ति लगी है, इसलिए ये सफलता भारत की सफलता है, हर देशवासी की सफलता है। उन्होंने कहा कि 100 करोड़ टीकाकरण सिर्फ एक आंकड़ा नहीं है, बल्कि देश की ताकत का प्रतिबिंब है, यह इतिहास के एक नए अध्याय का निर्माण है। यह एक नए भारत की तस्वीर है जो कठिन लक्ष्य निर्धारित करता है और उन्हें प्राप्त करना जानता है।

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस साल 16 जनवरी को देश में टीकाकरण अभियान की शुरुआत की थी। पिछले नौ महीने में देश में 100 करोड़ से अधिक खुराक दी जा चुकी है। देश में अब तक 75 प्रतिशत व्यस्क आबादी को टीके की एक खुराक और 30 प्रतिशत आबादी को दोनों खुराक दी जा चुकी हैं।

Related Articles

Back to top button
E-Paper