पीएम मोदी बिहार में करेंगे 12 चुनावी रैली, साथ ये नेता भी रहेंगे मौजूद

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 रैलियों को संबोधित  करेंगे। उनकी पहली रैली 23 अक्टूबर को सासाराम में होगी। भाजपा के नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शुक्रवार को पटना में एक संवाददाता सम्मेलन में इसकी घोषणा करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार चुनाव में 12 रैली करेंगे, जिसकी स्वीकृति उन्होंने दे दी है।

उन्होंने कहा कि ये सभी रैलियां राजग की होगी, जिसमें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और सहयोगी दलों के नेता भी शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहली रैली 23 अक्टूबर को सासाराम से प्रारंभ होगी। इसी दिन वे गया व भागलपुर में अलग-अलग चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री 28 अक्टूबर को एक बार फिर बिहार आएंगे। उस दिन प्रधानमंत्री दरभंगा, मुजफ्फरपुर और पटना में रैली को संबोधित करेंगें।

इसके बाद प्रधानमंत्री एक नवंबर को छपरा, पूर्वी चंपारण और समस्तीपुर में तथा तीन नवंबर को पंश्चिमी चंपारण, सहरसा और अररिया के फारबिसगंज में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। बिहार की 243 सदस्यीय विधानसभा के लिए तीन चरणों में होने वाले चुनाव के लिए मतदान 28 अक्टूबर, तीन नवंबर और सात नवंबर को होगा जबकि मतगणना 10 नवंबर को होगी।

पहले चरण में 28 नवंबर को 71 विधानसभा सीटों के लिए मतदान होगा जबकि दूसरे चरण में तीन नवंबर को 94 सीटों के लिए और आखिरी चरण में सात नवंबर को 78 सीटों के लिए मतदान होगा। इस चुनाव में राजद जहां कांग्रेस और वामपंथी दलों के साथ चुनावी मैदान में है वहीं भाजपा और जदयू सहित चार दल मिलकर चुनावी मैदान में ताल ठोक रहे हैं।

Related Articles

Back to top button
E-Paper