पीएम मोदी का आज बंगाल दौरा, प्रह्लाद पटेल, प्रकाश जावड़ेकर और देवेंद्र फडणवीस भी करेंगे सभा

पीएम मोदी

पश्चिम बंगाल में सरकार गठन के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। पीएम नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के साथ-साथ भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और अन्य केंद्रीय नेताओं का तांता लगा हुआ है। सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बंगाल आ रहे हैं।

प्रधानमंत्री हुगली जिले के चुचुड़ा में स्थित डनलप मैदान में एक विशाल जनसभा को संबोधित करने वाले हैं। यह मूल रूप से हिंदी भाषियों का क्षेत्र है और लंबे समय से बंद पड़े कारखाने के अधिग्रहण के साथ-साथ इसे दोबारा शुरू करने की घोषणा भी प्रधानमंत्री कर सकते हैं। इससे विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा के पक्ष में माहौल बनने में मदद मिलेगी। इसके अलावा कोलकाता मेट्रो द्वारा नवनिर्मित दक्षिणेश्वर नोवापाड़ा मेट्रो रूट का उद्घाटन भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे।

Chanakya Niti : ये काम करने से सब अच्छाइयों पर फिर जाएगा एक झटके में पानी

अन्य केंद्रीय नेताओं के भी कार्यक्रम

पीएम के अलावा भाजपा के अन्य केंद्रीय नेताओं की भी जनसभा बंगाल के अलग-अलग हिस्सों में होनी है। केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल दार्जिलिंग से सांसद राजू बिष्ट के साथ परिवर्तन यात्रा में हिस्सा लेंगे। इसके अलावा सूचना और संस्कृति मंत्री प्रकाश जावड़ेकर कोलकाता के एक पांच सितारा होटल में फिल्मी हस्तियों के साथ मुलाकात करने वाले हैं। खास बात यह है कि हाल ही में पश्चिम बंगाल फिल्म उद्योग के कई मशहूर लोगों ने भाजपा का दामन थामा है और कई अन्य के भाजपा में शामिल होने की अटकलें तेज हैं। ऐसे में प्रकाश जावड़ेकर से फिल्म जगत के लोगों की मुलाकात काफी अहम मानी जा रही है।

इनके अलावा महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी कोलकाता में हैं। वे मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी के संसदीय क्षेत्र डायमंड हार्बर के सतगछिया में परिवर्तन यात्रा में हिस्सा लेंगे। उल्लेखनीय है कि एक दिन पहले ही सीबीआई ने कोयला तस्करी के गैरकानूनी धंधे में अभिषेक बनर्जी की पत्नी और साली को पूछताछ के लिए नोटिस दिया है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper