जम्मू-कश्मीर को पीएम की ‘सेहत’ वाली सौगात, J&K के लोगों को 5 लाख का स्वास्थ्य बीमा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

जम्मू-कश्मीर को प्रधानमंत्री बड़ा तोहफा देने की तैयारी में हैं। प्रधानमंत्री मोदी जम्मू-कश्मीर की जनता को सेहत का तोहफा देने जा रहे हैं। पीएम मोदी जम्मू-कश्मीर के लोगों को हेल्थ स्कीम का तोहफा देंगे। इस स्कीम से जम्मू-कश्मीर के एक करोड़ से ज्यादा लोगों को फायदा होगा। इस योजना के तहत जम्मू कश्मीर के नागरिकों को देश भर के 24 हजार 148 अस्पतालों में बीमा की सुविधा मिलेगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना ‘सेहत’ योजना का शुभारंभ करेंगे। इस योजना का फायदा जम्मू-कश्मीर के एक करोड़ से ज्यादा लोगों को मिलेगा।

मिली जानकारी के मुताबिक ‘सेहत’ के लॉन्च के साथ ही जम्मू-कश्मीर के लोगों को योजना के तहत पांच लाख तक के स्वास्थ्य बीमा का लाभ मिलेगा।

प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना दुनिया की सबसे बड़ी स्वास्थ्य बीमा योजना है। इसमें देशभर के सरकारी और निजी अस्पतालों में इलाज के लिए भर्ती होने वाले हर परिवार को सालाना 5 लाख रुपये का कवर मिलता है। यह 5 लाख रुपये का लाभ फैमिली फ्लोटर बेसिस पर मिलता है। इसका उपयोग परिवार के एक या सभी सदस्यों कर सकते हैं।

जम्मू-कश्मीर के लिए योजना के वर्चुअल लॉन्चिंग प्रोग्राम में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा भी शामिल होंगे।

Related Articles

Back to top button
E-Paper