पीएम मोदी की 7 मार्च को ब्रिगेड परेड मैदान में जनसभा, 10 लाख लोगों की भीड़ जुटाने का लक्ष्य

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में आसन्न विधानसभा चुनाव के दौरान भारतीय जनता पार्टी ने सरकार गठन के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। इसी सिलसिले में 7 मार्च को पीएम मोदी की सबसे बड़ी जनसभा कोलकाता के सबसे बड़े ब्रिगेड परेड मैदान में होगी।

पीएम मोदी

प्रदेश भाजपा के सूत्रों ने बुधवार को बताया कि मुख्य वक्ता के तौर पर पीएम मोदी के शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) में आवेदन किया गया था। अब इसकी अनुमति मिल गई है। प्रदेश भाजपा ने इस जनसभा में कम से कम 10 लाख लोगों की भीड़ जुटाने का लक्ष्य तय किया है। इसके लिए प्रदेश भाजपा के शीर्ष नेताओं के साथ-साथ पार्टी के जिला अध्यक्षों और ब्लॉक स्तर से लेकर बूथ प्रमुख तक को अधिक से अधिक लोगों को लेकर कोलकाता के सभा में पहुंचने का लक्ष्य दिया गया है।

आज तृणमूल में शामिल होंगे क्रिकेटर मनोज तिवारी, कहा- ममता के नेतृत्व में ही विकास संभव

क्यों खास है ब्रिगेड परेड मैदान

कोलकाता में मौजूद ब्रिगेड परेड मैदान बेहद खास है। मूल रूप से भारतीय सेना के पूर्वी कमान के अधीनस्थ यह मैदान बंगाल का सबसे बड़ा मैदान माना जाता है जिसमें कम से कम 10 लाख से अधिक लोगों की भीड़ को समाहित करने की क्षमता है। वाममोर्चा के शासन के दौरान वामपंथी पार्टियों ने इस मैदान में कई बड़ी जनसभाएं की थीं जिनकी तस्वीरें आज भी सोशल मीडिया पर सुर्खियों में रहती हैं। उसके बाद ममता बनर्जी ने इस मैदान में बड़ी जनसभा की कोशिश की लेकिन उस तरह से भीड़ नहीं जुट पाई थी। अब देखना होगा कि प्रधानमंत्री की जनसभा में कितनी भीड़ होती है। प्रदेश भाजपा के सूत्रों ने बताया है कि ब्रिगेड परेड की जनसभा से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ममता बनर्जी की सरकार पर हमलावर रहेंगे। राज्य में कटमनी की संस्कृति, भ्रष्टाचार, हिंसा का माहौल और प्रशासनिक विफलता को लेकर वह हमलावर रहने वाले हैं।

पीएम मोदी ने इसके पहले एक महीने के दौरान पश्चिम बंगाल में तीन जनसभाएं की हैं। अभी 22 फरवरी को ही उन्होंने हुगली जिले के डनलप मैदान में बड़ी जनसभा को संबोधित किया था जहां से सीएम ममता पर हमलावर रहने के साथ ही कई बड़ी परियोजनाओं की पूर्णाहुति के बाद उनका उद्घाटन भी किया था। अपने संबोधन के दौरान पीएम मोदी पश्चिम बंगाल में लगातार सत्ता परिवर्तन का आह्वान कर रहे हैं और बंगाल की धनी सभ्यता और संस्कृति को पुनर्स्थापित कर सूबे के चौमुखी विकास का भरोसा भी दे रहे हैं। अब ब्रिगेड परेड मैदान में पीएम की सभा की तैयारी जोरों पर है। प्रदेश भाजपा ने बताया है कि राज्य की सभी 294 विधानसभा क्षेत्रों में चल रही परिवर्तन यात्रा के समापन पर ब्रिगेड परेड मैदान में जनसभा होने जा रही है। यह बेहद खास होगी।

Related Articles

Back to top button
E-Paper