सीतापुर में पुलिस मुठभेड़, 50 हजार के इनामी समेत दो गिरफ्तार, बाल बाल बचे इंस्पेक्टर

सीतापुर । सिधौली कोतवाली इलाके में पुलिस ने ट्रक लूटने वाले एक गिरोह के सरगना और उसके दो साथियों को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया है। मुठभेड़ में इंस्पेक्टर अटरिया बदमाशों द्वारा की गई फायरिंग में बाल-बाल बच गए। जवाबी फायरिंग में पुलिस की गोली से सरगना घायल हो गया। घायल अपराधी पर आईजी रेंज लखनऊ द्वारा 50000 रूपये का इनाम घोषित था।

 

एएसपी दक्षिणी एनपी सिंह ने बताया कि अटरिया पुलिस को सूचना मिली थी कि एक ट्रक लूटने वाला गिरोह लूट के इरादे से नेशनल हाईवे पर भ्रमण कर रहा है। सूचना पर इंस्पेक्टर ने लखनऊ की ओर से आ रही एक कार को रोकने का प्रयास किया, लेकिन कार सवार बदमाश पुलिस पर वाहन चढ़ाने का प्रयास करते हुए भागने लगे। इस बीच सिधौली पुलिस ने सामने से आते हुए कार को घेर लिया, जिस पर बदमाश खेतों की ओर भागने लगे।

Sitapur

पुलिस के पीछा करने पर बदमाशों ने अवैध असलहे से ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी, जिसमें एसओ अटरिया बाल-बाल बच गए। पुलिस की जवाबी फायरिंग में एक बदमाश घायल हो गया, जिसकी पहचान मिथुन पुत्र बाबूलाल निवासी ग्राम चंडावल थाना टोंक खुर्द जनपद देवास मध्य प्रदेश के रूप में हुई। इस पर आईजी रेंज लखनऊ की ओर से 50000 का इनाम घोषित था।

पुलिस ने पूछताछ की तो उसकी निशानदेही पर नेशनल हाईवे से एक ट्रक भी बरामद किया गया, जिसमें सवार साजिद पुत्र नवाब निवासी ग्राम झोकर थाना मतसी जनपद उज्जैन मध्य प्रदेश को भी गिरफ्तार किया गया। ट्रक से पुलिस को अवैध तमंचा, कार्टूसब और कटर इत्यादि बरामद हुआ। यह गिरोह मध्य प्रदेश से आकर उत्तर प्रदेश के अलग-अलग शहरों में लूट की वारदातों को अंजाम देता था। गैंग के नौ अन्य साथियों की पुलिस ने तलाश शुरू की है।

बदमाशों के विरुद्ध इस कामयाब कार्रवाई में सीतापुर पुलिस के साथ ही पुलिस महानिरीक्षक लखनऊ परिक्षेत्र की सर्विलांस टीम, जनपद उन्नाव व रायबरेली की स्वाट टीम भी शामिल रहीं।

Related Articles

Back to top button
E-Paper