उन्‍नाव कांड में पुलिस ने किया बड़ा खुलासा, नाबालिग सहित एक युवक को किया गया गिरफ्तार

उन्‍नाव । उन्‍नाव जनपद के असोहा थाना क्षेत्र स्थित बबुरहा गांव में हुई दो किशोरियों की मौत के मामले में शुक्रवार रात पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) लक्ष्मी सिंह ने खुलासा करते हुए करते बताया कि बुआ-भतीजी की हत्या एकतरफा प्यार में हुई है। घटना को अंजाम देने वाले दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इनमें से एक का नाम विनय है, जबकि दूसरा नाबालिग बताया जा रहा है।

उन्‍नाव

आईजी लखनऊ रेंज लक्ष्मी सिंह ने प्रेसा वार्ता में बताया कि तीनों किशोरियों को गेहूं में रखने वाली दवा पिलाई गई थी, जिससे दो की मौत हो गई और तीसरी कानपुर के रीजेंसी अस्पताल में उपचाराधीन है। गिरफ्तार किए गए आरोपित विनय ने पूछताछ में बताया कि वह खेती किसानी करता है। उसके कुछ खेत बबुरहा गांव में है। उसी गांव की रहने वाली किशोरी का भी खेत उसके खेत के बगल में हैं। वह अक्सर अपनी चचेरी बहनों के साथ खेत आती-जाती रहती थी, जिससे उसे एक तरफा प्रेम हो गया था। उसने अपने प्रेम का इजहार किशोरी से किया तो उसने साफ मनाकर दिया। उसकी इस हरकत से उसे मारने का मन बना लिया। इसके बारे में मैने साथी राजू को बताया।

लाइव मैच के दौरान नॉन स्ट्राइक बल्लेबाज की दर्दनाक मौत, देखें वीडियो

पानी में मिलाया कीटनाशक

किशोरी की हत्या की योजना बनाने के बाद घटना वाले दिन घर से पानी की बोतल में गेहूं में रखे जाने वाले कीटनाशक को मिला दिया। गांव के ही एक नाबालिग साथी की मदद से पहले खेत जाकर नमकीन खिलाई फिर जहरीला पानी पिला दिया। जिससे बुआ-भतीजी की मौत हो गई जबकि किशोरी का इलाज कानपुर की रीजेंसी अस्पताल में चल रहा है।

पुलिस महानिरीक्षक आईजी लक्ष्मी सिंह ने बताया कि आरोपित विनय ने पुलिस को यह बताया है कि वह सिर्फ अस्पताल में भर्ती किशोरी को मारना चाहता था। दोनों आरोपितों ने अपना जुर्म स्वीकार लिया है। अस्पताल में भर्ती मरीज के होश में आने पर उसके बयान भी दर्ज किए जाएंगे।

Related Articles

Back to top button
E-Paper