Prayagraj News In One Click | एक क्लिक में पढ़ें प्रयागराज जिले की हर बड़ी खबर

ओवरलोड ट्रकों की जांच कर रही टीम के साथ गाड़ी मालिक ने की गुंडई | Prayagraj News

नैनी, प्रयागराज (Prayagraj News) । नैनी में गुरुवार को ओवर लोड ट्रकों की जांच दौरान परिवहन अधिकारियों और सिपाहियों से ट्रक मालिक ने अभद्रता करते हुए मारपीट की। मामले में सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी ने नैनी कोतवाली में आरोपी ट्रक मालिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। 

बता दे कि सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी अलका शुक्ला अपने सहयोगी मनोज कुमार, संदीप पांडेय व सिपाहियों के साथ नैनी में गुरुवार की सुबह ओवर लोड ट्रकों की जांच कर रहे थे। इसी दौरान उन्होंने एक ट्रक को ओवरलोड होने की शक में रोककर जांच शुरू की तभी ट्रक मालिक अमित कुमार पांडेय पुत्र अरुण कुमार पांडेय निवासी मेला अपनी गाड़ी में हूटर बजाते हुए वहां पहुँच गया। उसने गाड़ी को छोड़ने ल दबाव बनाते हुए सिपाहियों से गली गलौच करते हुए मारपीट की।

Shahjahanpur News In One Click | एक क्लिक में पढ़ें शाहजहांपुर जिले की हर बड़ी खबर

परिवहन अधिकारी ने जब इसकी शिकायत नैनी पुलिस से की तो वह सभी को देख लेने की धमकी देते हुए वह से फरार हो गया। आरोप है कि ट्रक मालिक ने सभी की इसका अंजाम भुगतने की धमकी दी। मौके पर जब नैनी पुलिस पहुँची ओर ट्रक मालिक की कार का दरवाजा तोड़कर चाभी निकली और ट्रक की तोल कराई, जिसमे ट्रक में 14 टन की ओवरलोडिंग पाई गई, जिसके बाद ट्रक को सीज कर दिया गया। इसके बाद ट्रक चालक प्रमोद कुमार पुत्र त्रिलोकी नाथ व ट्रक को थाने लगा गया। मामले में परिवहन अधिकारी की तहरीर पर ट्रक मालिक पर सरकारी काम मे बाधा व सरकारी कर्मचारियों से गलत व्यवहार सहित कई धाराओं में मामला दर्ज कराया गया है। 

नैनी में दूसरे दिन में छापे के दौरान रेस्टोरेंट में पकड़ा गया हुक्काबार  | Prayagraj News

नैनी, प्रयागराज (Prayagraj News) । हाइकोर्ट के शख्ती के बाद शहर में रेस्टोरेंट के आड़ में चल रहे हुक्काबार के खिलाफ लगातार पुलिस का अभियान चल रहा है। नैनी में लगातार दूसरे दिन भी हुक्काबार के शिकायत को लेकर पुलिस ने छापेमारी की। गुरुवार को हेमवती  कॉलेज के सामने ब्लैकबेरी रेस्टोरेंट में पुलिस ने छापेमारी की ओर चार युवकों को पुलिस अपने साथ पकड़ के ले आई। ये कारवाही डिप्टी एसपी शुभम तोदी के नेतृत्व में की गई। बता दे कि बुधवार को एएसपी मनीष शैंडिल्य और डीएसपी शुभम तोड़ी ने नैनी के चक हीरानन्द मोहल्ले में भारी फोर्स के साथ छापेमारी की थी।

Bahraich News In One Click | सिर्फ एक क्लिक में पढ़ें बहराइच जिले खबर

जिसमे भारी मात्रा में हुक्क का सामान बरामद किया गया। टीम ने  मौके पर 10 युवकों को भी गिरफ्तार कर अपने साथ थाने ले आई थी।  छापेमारी के दौरान टीम ने मौके पर भारी मात्रा में हुक्काबार का सामान बरामद किया। जिसमें पाईप, हुक्का, फ्लेवर समेत अन्य सामान मिला। टीम ने मौके पर 10 युवकों को भी गिरफ्तार कर कोतवाली उठा लाई। शुभम तोड़ी ने बताया कि हुक्काबार संचालक और हुक्का पीने वाले पकड़े गए है। जिनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

बाहुबली विधायक विजय मिश्र की अर्जी इलाहाबाद हाई कोर्ट से खारिज | Prayagraj News

प्रयागराज (Prayagraj News)  इलाहाबाद हाई कोर्ट ने उत्तर प्रदेश के भदोही जिले के ज्ञानपुर से बाहुबली विधायक विजय मिश्र की आगरा से नैनी सेंट्रल जेल प्रयागराज भेजने की मांग में दाखिल याचिका खारिज कर दी है। याचिका में प्रयागराज या आस-पास के जिले की जेल में शिफ्ट करने की मांग की गयी थी। यह आदेश न्यायमूर्ति बच्चूलाल व न्यायमूर्ति सुभाष चंद्र शर्मा की खंडपीठ ने विधायक विजय मिश्र की याचिका पर दिया है।

विधायक विजय मिश्र ने आगरा में इलाज की सही सुविधाएं न होने, जेल में कोरोना संक्रमण फैलने, परिवार वालों से मुलाकात न हो पाने और दूरी की वजह से प्रयागराज व भदोही की अदालतों में चल रहे मुकदमों की सुनवाई नहीं हो पाने का सहारा लिया था। लेकिन, कोर्ट ने उसमें हस्तक्षेप करने से इनकार कर दिया है।

इलाहाबाद हाई कोर्ट में राज्य सरकार ने कहा कि आगरा में इलाज के पुख्ता इंतजाम है। जेल में अब कोई भी संक्रमित मरीज नहीं है। याची को फोन से परिवार से बातचीत की छूट दी गयी है। मुकदमों की सुनवाई वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये हो सकती है, ऐसे में भदोही या प्रयागराज जाने की कोई जरूरत नहीं है।

मण्डलीय उद्योग बन्धु की बैठक सम्पन्न | Prayagraj News

प्रयागराज (Prayagraj News) मण्डलायुक्त आर0 रमेश कुमार की अध्यक्षता में गुरूवार को मण्डलीय उद्योग बन्धु की बैठक गांधी सभागार में सम्पन्न हुई। बैठक में वर्ष 2020-21 में मण्डल के अधीनस्थ जनपदों द्वारा माहवार आयोजित जिला उद्योग बन्धु की बैठकों की समीक्षा करते हुए सभी उपायुक्तों उद्योग प्रयागराज मण्डल को निर्देशित किया किया गया कि प्रत्येक माह जिलाधिकारी की अध्यक्षता में जिला उद्योग बन्धु की बैठकों का नियमित आयोजन करते हुए प्राप्त समस्याओं का निस्तारण गुणवत्तापूर्ण रूप से समय से कराना सुनिश्चित करे।

विभाग द्वारा संचालित स्वरोजगारपरक योजनाएं प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम, मुख्य युवा स्वरोजगार योजना तथा एक जनपद एक उत्पाद वित्त पोषण योजनान्तर्गत सभी जनपदों द्वारा आवंटित वित्तीय लक्ष्य के सापेक्ष शत-प्रतिशत स्वीकृति पर प्रशंसा करते हुए निर्देशित किया कि स्वीकृत ऋणों के सापेक्ष विशेष अभियान/क्रेडिट कैम्प के माध्यम से शत-प्रतिशत वितरण समयान्तर्गत सुनिश्चित किया जाये।

साथ ही योजनाओं की जानकारी अधिकाधिक जनमानस को पहुंचाने के निर्देश दिये, जिससे अधिक से अधिक लोगो को इन योजनाओं का लाभ मिल सके। प्रवासी श्रमिकों को विभागीय योजनाओं में लाभान्वित कराने सम्बंधी बिन्दु की समीक्षा पर परियोजना निदेशक, डूडा को निर्देशित किया गया कि अगली बैठक में किये गये कार्यों का प्रतिशत के साथ ही शामिल हो, जिससे ज्ञात हो सके कि निर्धारित लक्ष्यों के सापेक्ष कितने प्रतिशत की उपलब्धि प्राप्त की गयी है। सेवायोजन विभाग द्वारा आनलाइन लोन मेला के माध्यम से प्रवासी श्रमिकों के समायोजन पर संतोष व्यक्त किया तथा निर्देशित किया कि जिलाधिकारी से अनुमति प्राप्त कर कोविड-19 की गाइड लाइन का पालन सुनिंिश्चत कराते हुए आॅफलाइन लोन मेला का आयोजन कराते हुए अधिकाधिक प्रवासी श्रमिकों का समायोजन कराया जाना सुनिश्चित किया जाये। मण्डलायुक्त ने सभी अधिकारियों को मा0 मुख्यमंत्री जी की मंशा के अनुरूप गम्भीरतापूर्वक जनहित में कार्य करने हेतु निर्देशित किया।

बैठक में नई औद्योगिक नीति-2017 के अन्तर्गत मण्डल अधीनस्थ जनपदों के 05 उद्यमियों द्वारा विभिन्न छूटों से सम्बंधित प्राप्त आवेदन पत्रों पर मे0 माइक्रों इन्जीनियरिंग वक्र्स, औद्योगिक आस्थान एमएनआईटी को रू0 611036.00 का ब्याज उपादन, मे0 मंगलम एग्रो फूड प्रोडक्ट्स औद्योगिक क्षेत्र नैनी को रू0-138223.00 का ब्याज उपादान, मे0 आइकोनिक क्रिएशन्स सिविल लाइन के ब्याज उपादान, मे0 पिण्डारन एलाय प्रा0लि0 मलवां फतेहपुर को रू0 444700.00 ब्याज उपादान, रू0 1459372.00 जीएसटी प्रतिपूर्ति तथा निर्माण प्रवर्तन प्लांट मशीनरी इनपुट टैक्स की प्रतिपूर्ति रू0 1895275.00 तथा मे0 एनवाई आर इण्डस्ट्रीज नैनी को ब्याज उपादान तथा राज्य जीएसटी में रू0 1922675.00 की स्वीकृति समिति द्वारा प्रदान की गयी। इस अवसर पर उपायुक्त उद्योग प्रयागराज एवं उपायुक्त उद्योग फतेहपुर, प्रतापगढ़, कौशाम्बी तथा सभी जनपदों के अग्रणी बैंक प्रबन्धक अनिल अग्रवाल, सचिव चैम्बर ऑफ इण्डस्ट्रीज एवं राजीव नैयर तथा व्यापारी कल्याण बोर्ड के नामित सदस्य संतोष कुमार त्रिपाठी, नटवर लाल भारती आदि उद्यमी उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button
E-Paper