प्रियंका का मोदी सरकार पर हमला, कहा – जर्जर अर्थव्यवस्था आर्थिक प्रबंधन की विफलता का नतीजा

नई दिल्ली। देश की जर्जर अर्थव्यवस्था को लेकर कांग्रेस केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ लगातार मोर्चा खोले हुए हैं। राष्ट्रीय सांख्यिकी कार्यालय द्वारा चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही के लिए जीडीपी के आंकड़े जारी किए जाने के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सरकार को निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने अर्थव्यवस्था को डुबा दिया है। साथ ही उन्होंने कोरोना संकट की घड़ी में लोगों की मदद के लिए जारी किए गए राहत पैकेज को ‘हाथी का दांत’ बताया है।

प्रियंका गांधी ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा कि आज से 6 महीने पहले राहुल गांधी जी ने आर्थिक सुनामी आने की बात बोली थी लेकिन सरकार नहीं चेती। फिर जब कोरोना का संकट गहरा गया तो लॉकडाउन लगाया गया। इस दौरान हाथी के दांत दिखाने जैसा एक पैकेज घोषित हुआ। लेकिन आज हालत देखिए जीडीपी @ -23.9 प्रतिशत की गिरावट है। सत्य यही है कि भाजपा सरकार ने अर्थव्यवस्था को डुबा दिया है।

प्रियंका ने कहा कि कोरोना के बाद देश में आर्थिक हालात की वजह सरकार की निष्क्रियता है। लेकिन ऐसा नहीं कोरोना ने ही सब बिगाड़ा है। इससे पहले भी भारतीय अर्थव्यवस्था बुरे दौर से गुजर रही थी। यह सब सरकार के नीति निर्धारण और आर्थिक प्रबंधन की विफलता का नतीजा है।

इससे पहले कांग्रेस सांसद राहुल गांधी भी डीजीपी के आंकड़ों पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को घेर चुके हैं। उन्होंने ट्वीट कर लिखा था कि जीडीपी 24 फीसदी गिर गई। यह स्वतंत्र भारत के इतिहास में सबसे बड़ी गिरावट है। सरकार का हर चेतावनी को नजरअंदाज करते रहना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भी मोदी सरकार की आर्थिक नीतियों नई आलोचना की है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper