प्रियंका गांधी ने कहा,’ मेरे पास बहनें हैं जो राजनीति में बड़ा बदलाव लायेंगी’

लखनऊ. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की लोकप्रियता के दावे को लेकर केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के बयान पर पलटवार करते हुये कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने व्यंगात्मक अंदाज में कहा कि उनके पास बहनें है जो राजनीति में बड़ा बदलाव लायेंगी।

        उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में महिलाओं को 40 फीसदी टिकट देने के साथ साथ सरकार बनाने पर महिलाओं के लिये तमाम वादे करने वाली प्रियंका ने बुधवार को एक टीवी चैनल से बातचीत में अस्सी के दशक में आयी हिन्दी फिल्म ‘दीवार के एक डायलाग ‘मेरे पास मां है़  का हवाला देते हुये मुस्कराते हुये कहा “ मेरे पास बहनें है। ”

       कांग्रेस महासचिव से अमेठी की सांसद स्मृति ईरानी के व्यक्तव्य जिसमें उन्होने कहा था कि कांग्रेस भाजपा पर धर्म जाति की राजनीति करने का आरोप लगाती है लेकिन अब तो देश भी भाजपा के साथ हैं, पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये प्रियंका ने हंसते हुये कहा “ आपको अमिताभ बच्चन की उस फिल्म का डायलाग याद है जिसमें वह शशिकपूर से कहते हैं कि मेरे पास मां है तो मैं कहती हूं कि मेरे पास बहने है। ”

      बाद में लड़की हूं लड़ सकती हूं के हैश टैग के साथ प्रियंका ने ट्वीट किया “ मेरे पास बहनें हैं…बहनें राजनीति में बदलाव लाएंगी।

       गौरतलब है कि हाल ही में प्रियंका ने पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ अमेठी में प्रतिज्ञा पदयात्रा की थी जिस पर स्मृति ईरानी ने तंज कसा था कि कांग्रेस नेताओं को लखनऊ और छत्तीसगढ़ से लोगों को जुटाना पड़ा, जो अमेठी से उनके संबंध के बारे में काफी कुछ बयां करता है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper