Priyanka Gandhi Vadra in Varanasi : काशी विश्‍वनाथ मंदिर में प्रियंका ने की पूजा

वाराणसी। उत्‍तर प्रदेश में कांग्रेस पार्टी ने आज से विधानसभा चुनाव का बिगुल फूंक दिया है। इसी के चलते कांग्रेस पार्टी की राष्‍ट्रीय महासचिव और उत्‍तर प्रदेश कांग्रेस प्रभारी प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi Vadra in Varanasi) आज वाराणसी पहुंची हैं। प्रियंका ने वाराणसी (Priyanka Gandhi Vadra in Varanasi) पहुंचकर सबसे पहले काशी विश्‍वनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की।

Priyanka Gandhi Vadra in Varanasi

बता दें कि प्रियंका के साथ छत्‍तीसगढ़ के मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल, पार्टी सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा भी वाराणसी पहुंचे हैं। कांग्रेस पार्टी आज यहां किसान न्‍याय रैली कर विधानसभा चुनाव के लिए बिगुल फूंकने वाली है।  

देश में बढ़ता ही जा रहा है कोयला संकट, एनटीपीसी की दूसरी इकाई भी हुई बंद

इसके पहले मरहूम शहनाई सम्राट भारत रत्न उस्ताद बिस्मिल्लाह खां के नाती अजदार हुसैन, बन्ने खां, जाहिद हुसैन, आजाद खां ने प्रियंका गांधी का शहनाई बजाकर स्वागत किया। यहां उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि ‘काशी विश्वनाथ दर्शन का चुनाव से कोई लेना देना नहीं है। यह मेरी आस्था है। जब कभी वाराणसी आती हूं तो दर्शन के लिए जरूर आती हूं। काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन के बाद प्रियंका गांधी परिसर स्थित माता अन्नपूर्णेश्वरी के दरबार में भी गई। यहां से दर्शन पूजन के बाद दुर्गाकुंड स्थित कुष्मांडा के दरबार में दर्शन पूजन के लिए पहुंची। इस दौरान पूरे राह कांग्रेसी कार्यकर्ता प्रियंका गांधी के काफिले पर पुष्प वर्षा करते रहे। कुष्मांडा दरबार में प्रियंका ने माता रानी के गर्भगृह में जाकर मत्था टेंका। मंदिर के महंत ने सिर पर हाथ रख आर्शिवाद देने के साथ प्रियंका गांधी को अंगवस्त्रम भेंट कर प्रसाद भी दिया। प्रियंका गांधी के आने के पहले दुर्गा मंदिर को खाली कराया गया। दुर्गामंदिर में दर्शन पूजन के बाद प्रियंका गांधी जगतपुर रैली स्थल के लिए रवाना हो गई।

Related Articles

Back to top button
E-Paper