कांग्रेस में टिकट के आवेदनों की प्रियंका ने शुरु की समीक्षा

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ने  के इच्छुक लोगों से अब तक मिले आवेदनों की पार्टी नेतृत्व ने समीक्षा शुरु कर दी है।

         कांग्रेस की महासचिव और उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिये पार्टी की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने सोमवार को प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में समीक्षा बैठक बुलायी है। सूत्रों के अनुसार प्रियंका वाड्रा की अध्यक्षता में हो रही समीक्षा बैठक में विधानसभा की 403 सीटों के लिये मिले आवेदनों पर क्षेत्रवार विचार किया जा रहा है।   

       उल्लेखनीय है कि हाल ही में चुनाव के लिये कांग्रेस का महिला घोषणापत्र जारी करते समय प्रियंका वाड्रा ने कहा था कि प्रदेश की लगभग 100 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम तय कर लिये गये हैं। इनमें 60 महिला उम्मीदवार शामिल हैं।

        पार्टी के एक नेता ने बताया कि आगामी चुनाव में कांग्रेस की ओर से 40 फीसदी सीटों पर महिलाओं को उम्मीदवार बनाने की प्रियंका गांधी की घोषणा के बाद महिलाओं ने भारी संख्या में टिकट के लिये आवेदन किया है। साथ ही पार्टी नेतृत्व ने भी आवेदनों की समीक्षा में महिलाओं को वरीयता देने की बात कही है। गौरतलब है कि कांग्रेस आगामी चुनाव में किसी दल से गठबंधन नहीं होने के कारण अपने बलबूते चुनाव लड़ने की पहले ही घोषणा कर चुकी है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper