जनता ने बताया कि 22 में नहीं चलेगी पंचर साइकिल: सिद्धार्थ नाथ सिंह

जिला पंचायत के चुनावों में जीत के बाद भाजपा ने समाजवादी पार्टी पर तीखा हमला बोला है। यह उत्तर प्रदेश सरकार के वरिष्ठ मंत्री और प्रवक्ता सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि मुंगेरीलाल की तरह ख्याब देखने वाले सपा प्रमुख अखिलेश यादव के 22 में बाइसकिल के दावे की भी हवा निकल गई। लोगों ने बता दिया कि पंचर साइकिल की एक सीमा होती है, अब वह दौड़ने से रही। उन्होंने कहा कि बढ़चढ़ कर दावा करने वाली सपा के गढ़ (कन्नौज, फिरोजाबाद और औरैया आदि) भी उसे भाजपा से करारी शिकस्त मिली।

सिद्धार्थ नाथ सिंह के मुताबिक, जनता सपा शासन काल की अराजकता को भूली नहीं है। प्रदेश में वह अब किसी हालात में उस बदतरीन दौर को कतई नहीं देखना चाहती है, लिहाजा 2014 के बाद से सपा को लगातार खारिज कर वह इस बात का संदेश भी दे रही है। उन्होंने आगे कहा कि इस चुनाव ने 2022 में क्या होना है, उसका साफ संदेश दे दिया, इसके बावजूद भी अगर अखिलेश को सब कुछ ठीक दिखता है तो यह उनके नजर का दोष है, ऐसा दोष जो लाइलाज है। गौरतलब है कि जिला पंचायत अध्यक्षों के चुनाव में भाजपा सहयोगी दलों की दो सीटों के साथ 67 सीटें जीती हैं।

उधर, सपा ने सरकार पर चुनाव में धांधली करने का आरोप लगाया है। सपा अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मनीष जगन अग्रवाल का एक ट्वीट शेयर किया। इसमें लिखा है, ‘क्या भाजपा गुंडई के दम पर जीतना चाहती है? क्या भाजपा पैसे के दम पर जीतना चाहती है? क्या भाजपा सरकारी मशीनरी के दम पर जीतना चाहती है? लेकिन भाजपा व भाजपाई ये याद रखें कि ऐसे रास्तों से मिली जीत स्थायी नहीं होती लोकतांत्रिक लड़ाई होगी, परिवर्तन अब होकर रहेगा!’

Related Articles

Back to top button
E-Paper