पुष्कर धामी बनें उत्तराखंड के नए सीएम, 11वें मुख्यमंत्री के रूप में लेंगे शपथ

उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी होंगे। देहरादून में शनिवार को हुई बीजेपी की विधायक दल की बैठक में यह फैसला लिया गया। आरएसएस के करीबी माने जाने वाले पुष्कर सिंह धामी बीजेपी युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष भी रह चुके हैं। वे दो बार खटीमा से विधायक चुने जा चुके हैं। रविवार को शाम 5 बजे वो शपथ लेंगे।

बीजेपी के सभी विधायकों की दोपहर तीन बजे बैठक बुलाई गई थी। दिल्ली से पार्टी आलाकमान ने बतौर पर्यवेक्षक केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को देहरादून भेजा था।

साल 2022 में होने वाले विधानसभा चुनावों के बारे में पूछे जाने पर पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि सभी के सहयोग से वह न केवल हर चुनौती को पार करेंगे बल्कि अपने पूर्ववर्तियों द्वारा किए गए कार्यों को आगे बढाएंगे। उन्होंने कहा कि उनकी प्राथमिकता जनता की सेवा है जिसके लिए वह पूरे मन से काम करेंगे।

इससे पहले दिल्ली में तीरथ रावत ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी। इसके बाद शुक्रवार देर रात उन्होंने उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य से मुलाकात करके इस्तीफा सौंप दिया था। उन्होंने इस्तीफे की वजह संवैधानिक संकट को बताया था।

दरअसल, तीरथ सिंह रावत इसी साल 10 मार्च को मुख्यमंत्री बने थे, जिसकी वजह से उन्हें 10 सितंबर तक किसी भी सूरत में विधायक बनना ही था। चूंकि, कोरोनाकाल की वजह से उप-चुनाव का अभी तक ऐलान नहीं हुआ है, ऐसे में बीजेपी ने मुख्यमंत्री को बदलने का फैसला किया।

Related Articles

Back to top button
E-Paper