Raebareli News : सड़क बनाने की मांग को लेकर अर्द्धनग्न पैदल मार्च, संत बैठे अनशन पर

रायबरेली। सड़क के लिए शुक्रवार को अर्द्धनग्न पैदल मार्च निकाला। समाजसेवी बाबा राम केवल के नेतृत्व में पिछले तीन दिनों से जारी इस प्रदर्शन में अब लोगों की भीड़ उमड़ रही है। लोगों के आक्रोश के कारण प्रशासन और लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों का प्रयास भी असफल रहा। बाबा राम केवल ने सड़क निर्माण नहीं होने तक अनशन जारी रखने का ऐलान किया है।

अर्द्धनग्न पैदल मार्च

जगह-जगह धंस गयी रोड

दरअसल, महराजगंज से इन्हौना जाने वाला मार्ग करीब 17 किमी. जगह-जगह धंस गया है। सड़क चलने लायक नहीं रह गई है। विभिन्न राजनीतिक दलों द्वारा पूर्व में मुद्दा उठाया गया, लेकिन लोक निर्माण विभाग द्वारा मामले का कोई ठोस समाधान न करके हर बार टाल दिया गया।

Jaunpur News : जर्जर मकान के गिरने से मलबे में दबा परिवार, 4 मौत 7 घायल

ये हैं अनशनकारी बाबा

मूल रूप से सिकंदरपुर गांव के रहने वाले बाबा राम केवल अनशनकारी जिनके बारे में चर्चा है कि, अपने हरियाणा प्रवास के दौरान उन्होंने जन सरोकारों के दर्जनों मुद्दों को लेकर वहां कई बार आमरण अनशन व अर्द्धनग्न पैदल मार्च कर लोकतांत्रिक तरीके से अपनी मांगों को मनवाने में सफलता हासिल की थी। इस बार यहां गांव लौटने पर उन्होंने सड़क की बदहाल हालत देखी तो सबसे पहले उन्होंने जिला प्रशासन और लोक निर्माण विभाग के आला अधिकारियों को 15 दिन पूर्व लिखित ज्ञापन देकर मांग की थी। उन्होंने अधिकारियों को लिखा कि महराजगंज-इन्हौना सड़क के अलावा मऊ से सिकंदरपुर की 3 किमी. सड़क को पुनर्निर्माण कराने के मामले में कार्यवाही की जाए।

महाराजगंज पहुंचेंगे बाबा

प्रशासन ने कोई कदम नहीं उठाया तो बाबा अनशन कारी बुधवार को बैल गाड़ियों, भैंसा गाड़ियों और ट्रैक्टर ट्रालियों पर सवार होकर महराजगंज पहुंचे तथा पूरे सुखई तिराहे पर, जहां से यह सड़क प्रारंभ होती है वही पर डेरा डालते हुए धरना शुरू कर दिया।

अधिकारियों ने की बाबा से बात

बुधवार शाम उप जिलाधिकारी महराजगंज सविता यादव ने जाकर बाबा को मनाने की कोशिश की कि वह अपना आमरण-अनशन खत्म कर दें। लेकिन अनशनकारी ने साफ तौर से अधिकारियों से कहा जब तक लोक निर्माण विभाग और जिला प्रशासन द्वारा उन्हें इन दोनों सड़कों को अति शीघ्र दुरुस्त कराए जाने का ठोस आश्वासन लिखित रूप में नहीं मिल जाता, तब तक वह अपना अनशन खत्म नहीं करेंगे।

मिल रहा है लोगों का समर्थन

अब बाबा को क्षेत्र से समर्थन मिलने का सिलसिला जारी है। आज कांग्रेस के प्रदेश महासचिव सुशील पासी मौके पर पहुंचे और कहा कि वह जनहित के इस बड़े मुद्दे पर बाबा को बिना शर्त समर्थन देने की घोषणा करते हैं। पासी ने यह भी कहा कि इन सड़कों के साथ-साथ बछरावा विधानसभा की बाकी सभी खराब सड़कों को दुरुस्त कराया जाना चाहिए। वहीं दूसरी ओर कोतवाली से गए पुलिस बल ने भी अनशन स्थल पर जाकर मौका मुआयना किया, और शांति व्यवस्था की स्थिति परखी।

Related Articles

Back to top button
E-Paper