हाथरस जा रहे राहुल-प्रियंका का पुलिस ने रोका काफिला, कांग्रेसी कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज

नोएडा । हाथरस गैंगरेप की घटना पर सियासत सरगर्म है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को प्रशासन ने हाथरस जाने की इजाजत दे दी है। अन्य कांग्रेस नेताओं को रोका गया है। राहुल-प्रियंका का काफिला हाइवे पर राहुल और प्रियंका गाडी से उतारकर पैदल चल रहे हैं। उनके पीछे पार्टी कार्यकर्ताओं का हुजूम चल रहा है। ग्रेटर नोएडा जीरो प्वाइंट पर पुलिस ने कांग्रेसी कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज किया।

 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के काफिले को दिल्ली-यूपी सीमा पर ही रोके जाने की तैयारी थी। इसीलिए दिल्ली-यूपी सीमा पर भारी तादाद में पुलिस फ़ोर्स तैनात कर दी गई थी। कांग्रेस कार्यकर्ता सुबह से योगी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे। अभी कुछ देर पहले
राहुल-प्रियंका का काफिला नोयडा डीएनडी पहुंचा। प्रशासन ने राहुल-प्रियंका को हाथरस जाने की इजाजत दी, लेकिन उनके काफिले को रोक दिया। इसके बाद राहुल और प्रियंका गाडी से उतारकर पैदल ही चल रहे हैं।

उधर हाथरस में गैंगरेप पीड़िता के घर किसी के भी जाने पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है। पूरे जिले में धारा-144 लागू कर सीमाएं सील कर दी गई हैं। राहुल गांधी और प्रियंका गांधी हाथरस जाने की तैयारी पर डीएम पी लक्षकार ने सुबह कहा कि हाथरस की सीमाएं सील हैं। जिले में सीआरपीसी की धारा 144 लागू कर दी गई है। ऐसे में एक जगह पर पांच से अधिक लोगों के इकट्ठा होने की अनुमति नहीं है। हमें प्रियंका गांधी की यात्रा के बारे में कोई जानकारी नहीं है।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने हाथरस और बलरामपुर जिले में घटी रेप की घटनाओं को लेकर योगी सरकार पर हमला बोला है। प्रियंका गांधी ने गुरुवार सुबह ट्वीट करके कहा, ‘हाथरस जैसी वीभत्स घटना बलरामपुर में घटी। लड़की का बलात्कार कर पैर और कमर तोड़ दी गई। आजमगढ़, बागपत, बुलंदशहर में बच्चियों से दरिंदगी हुई। यूपी में फैले जंगलराज की हद नहीं। मार्केटिंग, भाषणों से कानून व्यवस्था नहीं चलती। ये मुख्यमंत्री की जवाबदेही का वक्त है। जनता को जवाब चाहिए।’

Related Articles

Back to top button
E-Paper