पुलिस की धक्कामुक्की में गिरे राहुल, गिरबान तक पहुंचे पुलिस के हाथ, हुए गिरफ्तार

लखनऊ / दिल्ली। हाथरस गैंगरेप काण्ड के पीड़ित परिवार से मिलने दिल्ली से काफिले के साथ निकले कांग्रेस नेता राहुल गांधी को यूपी पुलिस ने यमुना एक्सप्रेस-वे पर गिरफ्तार कर लिया है। इस दौरान राहुल गांधी ने पुलिस की इस कार्रवाई का जोरदार विरोध करते हुए पूछा कि आखिर उन्हें कानून की किस धारा के तहत हिरासत में लिया जा रहा है। इस दौरान राहुल की पुलिस के साथ जबर्दस्त झड़प हुई। राहुल ने कहा कि पुलिस ने उन्हें धक्का देकर जमीन पर गिरा दिया।

हाथरस गैंगरेप कांड ने देश को एक बार फिर झकझोर कर रख दिया है। इस मामले को लेकर पुरे देश में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। इस बीच हाथरस गैंगरेप मामले को लेकर कांग्रेस यूपी की योगी सर्कार का हल्लाबोल जारी है। गुरुवार को दिल्ली से हाथरस के लिए रवाना हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को यूपी पुलिस ने ग्रेटर नोएडा के पास हिरासत में ले लिया। इस दौरान यूपी पुलिस और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच जमकर झड़प हुई और धक्कामुक्की में राहुल गांधी ज़मीन पर गिर पड़े।

कांग्रेस ने आरोप लगाया गया है कि यूपी पुलिस के साथ धक्कामुक्की में राहुल गांधी गिर पड़े और पुलिस ने उनपर लाठियां मारी। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि राहुल गांधी पर पुलिस ने लाठिया चलाई। राहुल गांधी ने कहा कि मैं हाथरस के पीड़ित परिवार से मिलने जा रहा हूं, ये मुझे रोक नहीं पाएंगे।

उल्लेखनीय है कि आज दोपहर दिल्ली से जब राहुल गांधी और प्रियंका गांधी का काफिला ग्रेटर नोएडा के करीब पहुंचा, तो पुलिस ने उन्हें रोक लिया। इसके बाद राहुल और प्रियंका हजारों पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ पैदल ही हाथरस के लिए रवाना हो गए। उधर हाथरस प्रशासन ने जिले की सीमाओं को सील किया हुआ है और धारा 144 लगाई गई है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper