किसानों के समर्थन में फिर आए राहुल गांधी, प्रधानमंत्री मोदी पर किया जोरदार हमला

राहुल गांधी

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में गणतंत्र दिवस के दिन ट्रैक्टर परेड में हुई हिंसा के बाद आंदोलन खत्म करने का दबाव किसान संगठनों पर बनाया गया। इस दौरान किसान नेता राकेश टिकैत की गिरफ्तारी को भी कोशिश हुई, बावजूद इसके किसान आंदोलन जारी है। इस सबके बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एकबार फिर किसानों का साथ देते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर हमला बोला है।

किसान आंदोलन को लेकर गरमाई सियासत, केशव प्रसाद मौर्य ने दी विपक्षियों को हिदायत

राहुल गांधी ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा कि “प्रधानमंत्री मोदी हमारे किसान-मज़दूर पर वार करके भारत को कमज़ोर कर रहे हैं। इसका फ़ायदा सिर्फ़ देश-विरोधी ताक़तों का होगा।” उन्होंने कहा कि किसानों को जबरदस्ती हटाने को लेकर सरकार इतनी उत्सुक क्यों है। जब वो बात करने को तैयार हैं फिर अतिरिक्त सुरक्षा बालों को तैनात कर उन्हे डराने का काम क्यों किया जा रहा है।

आपको बता दें कि इससे पहले गुरुवार रात ट्वीट कर राहुल ने एक साइड चुनने की बात कही थी। उन्होंने कहा था कि ‘एक साइड चुनने का समय है। मेरा फैसला साफ है। मैं लोकतंत्र के साथ हूं, मैं किसानों और उनके शांतिपूर्ण आंदोलन के साथ हूं।’

दरअसल, दिल्ली में हिंसा के बाद कुछ किसान संगठनों ने आंदोलन खत्म करने की घोषणा की थी। वहीं कुछ किसान नेता अब भी पीछे हटने को तैयार नहीं हैं। इसी बीच गुरुवार (28 जनवरी) रात गाजीपुर और सिंघु बॉर्डर पर पुलिस और सुरक्षाकर्मियों की तैनाती बढ़ाई गई। दिल्ली पुलिस और यूपी पुलिस दोनों बॉर्डर पर तैनात किए गए थे। ऐसे में लग रहा था कि भाकियू नेता राकेश टिकैत की गिरफ्तारी होगी और गाजीपुर बॉर्डर खाली कराया जाएगा। हालांकि गुरुवार रात की तनावपूर्ण स्थिति के बीच किसान आंदोलन को विपक्षी नेताओं तथा महापंचायतों के साथ मिला और आंदोलन जारी है। राहुल गांधी ने किसानों का समर्थन किया।

Related Articles

Back to top button
E-Paper