किसान रैली में बोले राहुल गांधी – कांग्रेस सत्ता में आते ही रद्द करेगी तीनों कृषि कानून

चंडीगढ़। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा है कि जिस दिन कांग्रेस सत्ता में आई, उसी दिन तीनों कृषि कानूनों को रद्द कर दिया जाएगा। इन कानूनों को फाड़कर कूड़ेदान में फेंका जाएगा ताकि इस देश का किसान बच सके। राहुल गांधी पंजाब के मोगा जिला के गांव बधनी कलां में आयोजित खेती बचाओ, किसान बचाओ अभियान शुरू करने से पहले किसानों को संबोधित कर रहे थे।

राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि यदि किसान इस कानून से खुश है तो फिर देशभर में प्रदर्शन क्यों कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब पूरा देश कोरोना महामारी से जूझ रहा है तो इन कानूनों को लागू करने की क्या जल्दी थी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार में कभी भी किसान विरोधी फैसले नहीं लिए गए हैं। केंद्र की मोदी सरकार देश के किसानों को गुमराह कर रही है।

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस पार्टी पूरी तरह से किसानों के साथ है और कृषि कानूनों को रद्द करने के लिए हर संभव लड़ाई लड़ी जाएगी। राहुल गांधी ने पंजाब के कांग्रेस नेताओं को कहा कि वह एकजुट होकर किसानों की इस लड़ाई को तेज करें। इस अवसर पर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि कृषि कानूनों को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देने की तैयारी हो चुकी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस द्वारा आने वाले दिनों में इस संघर्ष को और तेज किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button
E-Paper