प्रियंका के बाद राहुल गांधी भी बोले- परीक्षा आयोजन पर सरकार फिर करे विचार

राहुल गांधी

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी सीबीएसई परीक्षाओं के आयोजन को लेकर सरकार से दोबारा विचार करने को कहा है। इससे पहले, पार्टी महासचिव और उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक को पत्र लिख कर सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाएं टाले जाने अथवा रद्द करने की मांग की है।

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने रविवार को ट्वीट कर कहा, ‘विनाशकारी कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए सीबीएसई परीक्षा आयोजित किए जाने पर फिर से विचार करने की जरूरत है। परीक्षा आयोजन से  देशभर में पड़ने वाले व्यापक प्रभाव को ध्यान में रखते हुए निर्णय लिए जाने चाहिए। इसके लिए सभी हितधारकों से परामर्श किया जाना आवश्यक है।’ उन्होंने पूछा कि क्या सरकार भारतीय युवाओं के भविष्य को लेकर उनके स्वास्थ्य को खतरे में डालने को तैयार है?

वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने रविवार को शिक्षा मंत्री को पत्र लिखकर कहा कि परीक्षा केंद्रों पर भीड़ भाड़ होने से छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करना कठिन होगा। ऐसे में जबरदस्ती परीक्षा देने के लिए छात्रों को मजबूर करना सही नहीं है। सरकार और सीबीएसई को इस पर विचार करना चाहिए।

उल्लेखनीय है कि भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के एक लाख 52 हजार से अधिक मामले सामने आए हैं। इस तरह देश में कुल संक्रमितों की संक्रमितों की संख्या 1,33,58,805 पहुंच गई है। जबकि देश में अब तक 10 करोड़ 15 लाख 95 हजार 147 लोगों को कोरोना का टीका लग चुका है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper