मोदी सरकार के विकास का हाल है कि पेट्रोल-डीजल का दाम न बढ़े तो ज्यादा बड़ी खबर बन जाती है: राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। शुक्रवार को उन्होंने ट्वीटर पर लिखा, ‘मोदी सरकार के विकास का ये हाल है कि अगर पेट्रोल-डीज़ल के दाम ना बढ़ें तो ज़्यादा बड़ी ख़बर बन जाती है।’

सरकारी तेल कंपनियों ने शुक्रवार को एक बार फिर पेट्रोल व डीजल के दाम में बढ़ोतरी कर दी। इसके साथ डीजल 28 से 30 पैसे और पेट्रोल की कीमत भी 26 से 27 पैसे तक बढ़ गई है। गौरतलब है कि चार मई से अब तक पेट्रोल प्रति लीटर 6.57 रुपये और डीजल प्रति लीटर 6.96 रुपये प्रति लीटर महंगा हो चुका है।

दाम में लगातार बढ़ोतरी से देशभर में पेट्रोल और डीजल की कीमतें अधिकतम ऊंचाई पर पहुंच गई हैं। शुक्रवार को दिल्ली में पेट्रोल का दाम 96.93 रुपये और डीजल का दाम 87.69 रुपये प्रति लीटर हो गया है। वहीं, मुंबई में पेट्रोल की कीमत 103.08 रुपये और डीजल की कीमत 95.14 रुपये प्रति लीटर पहुंच गया है। राजस्थान में डीजल के दाम 100 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया, जबकि पेट्रोल का 100 रुपये प्रति लीटर से ज्यादा दाम वाले राज्यों में कर्नाटक भी शामिल हो गया है। अब तक सात राज्यों में प्रति लीटर पेट्रोल का दाम 100 रुपये के ऊपर पहुंच चुका है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper