राहुल गांधी आज पंजाब में ट्रैक्टर चलाकर करेंगे ‘खेती बचाओ अभियान’ की शरुआत

चंडीगढ़। कृषि कानूनों को लेकर कांग्रेस केंद्र सरकार के खिलाफ देशव्यापी मुहिम चला रही है। पार्टी नेता राहुल गांधी आज दोपहर बाद पंजाब के मोगा ज़िले में ट्रैक्टर चलाकर ‘खेती बचाओ अभियान’ की शुरुआत करेंगे। राहुल गांधी तीन दिन के पंजाब दौरे पर हैं। इस दौरान वह कई ट्रैक्टर रैलियों का नेतृत्व करेंगे।

राहुल गांधी मोगा ज़िले में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद राहुल दोपहर बधनीकलां से जटपुरा तक रैली का नेतृत्व करते हुए ट्रैक्टर चलाएंगे। किसानों की ये रैली लुधियाना के जट्टपुरा में खत्म होगी। रैली समाप्त होने के बाद एक सार्वजनिक सभा का भी कार्यक्रम है।
तीन दिन के दौरे पर पंजाब में राहुल गांधी कई ट्रैक्टर रैलियों का नेतृत्व करेंगे। इस दौरान 50 किलोमीटर से अधिक की दूरी इन रैलियों के जरिए तय की जाएगी। पार्टी की इस ट्रैक्टर रैली को किसान संगठनों का समर्थन भी मिलता दिख रहा है।

राहुल की रैली से पहले पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने एक फेसबुक पोस्ट के जरिए पंजाब केंद्र के किसानों से जन विरोधी कानूनों के खिलाफ एकजुट होने की अपील की है। कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक़ पंजाब के बाद राहुल गांधी की हरियाणा बॉर्डर पर भी ट्रैक्टर यात्रा निकालने की योजना है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper