प्रवासी मजदूरों की मौत पर राहुल का तंज- ‘तुमने ना गिना तो क्या मौत ना हुई?

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के मद्देनज़र देश में लगाए गए लॉकडाउन के दौरान प्रवासी मजदूरों का मामला एक बार फिर सरगर्म हो गया है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को प्रवासी मजदूरों की मौत को लेकर मोदी सरकार को कठघरे में खड़ा किया है। राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार नहीं जानती कि लॉकडाउन में कितने प्रवासी मज़दूर मरे और कितनी नौकरियां गईं।

राहुल गांधी ने शायराना अंदाज में ट्वीट कर कहा, ‘मोदी सरकार नहीं जानती कि लॉकडाउन में कितने प्रवासी मजदूर मरे और कितनी नौकरियां गईं।’ उन्होंने आगे लिखा, ‘तुमने ना गिना तो क्या मौत ना हुई? हां मगर दुख है सरकार पे असर ना हुआ, उनका मरना देखा जमाने ने, एक मोदी सरकार है जिसे खबर ना हुई।’

उल्लेखनीय है कि सोमवार को लोकसभा में विपक्ष की ओर से सरकार से पूछा गया था कि कोरोनावायरस लॉकडाउन में अपने परिवारों तक पहुंचने की कोशिश में जान गंवाने वाले प्रवासी मजदूरों के परिवारों को क्या मुआवजा दिया गया है? इसपर केंद्रीय श्रम मंत्री संतोष कुमार गंगवार ने अपने लिखित जवाब में बताया कि ऐसा कोई आंकड़ा मेंटेन नहीं किया गया है। ऐसे में इसपर कोई सवाल नहीं उठता है। सदन में इस तरह के जवाब से सरकार की जमकर किरकिरी हुई।

 

Related Articles

Back to top button
E-Paper