रेलवे बोर्ड ने 32 लोकल ट्रेनों के संचालन को दी मंजूरी, जल्द जारी होगा शेड्यूल

रेलवे बोर्ड

रेलवे बोर्ड ने लखनऊ, वाराणसी और इज्जत नगर मंडल में करीब 32 लोकल ट्रेनों ( पैसेंजर, डेमू और मेमू) के संचालन की मंजूरी दे दी है। पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन ने ट्रेनों के संचालन की तैयारियां शुरू कर दी हैं। जल्द ही ट्रेनों के संचालन का शेड्यूल जारी किया जाएगा।

रेलवे बोर्ड ने कोरोना महामारी की वजह से कई महीनों से बंद डेमू, मेमू और पैसेंजर जैसी करीब 32 लोकल ट्रेनों के संचालन को मंजूरी दे दी है। जल्द ही फिर से लखनऊ, गोरखपुर, वाराणसी और इज्जत नगर मंडल में लोकल ट्रेनें पटरी पर दौड़ती नजर आएंगी।

नीरव मोदी को भारत लाने के लिए ब्रिटिश सरकार से निरंतर संपर्क जारी : विदेश मंत्रालय

पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन ने 32 लोकल ट्रेनों के संचालन की तैयारी शुरू कर दी है। इसमें लखनऊ, गोरखपुर और वाराणसी के साथ अन्य स्थानों से चलने वाली ट्रेनें शामिल हैं। फिलहाल इन ट्रेनों के संचालन के लिए शेड्यूल जल्द जारी किया जाएगा।

पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार ने गुरुवार को बताया कि पैसेंजर, डेमू और मेमू जैसी 32 लोकल ट्रेनों के संचालन के प्रस्ताव को रेलवे बोर्ड ने मंजूरी दे दी है। इन ट्रेनों को कब से संचालित किया जाएगा। इसे लेकर विचार- विमर्श चल रहा है।

उन्होंने बताया कि लोकल ट्रेनों के संचालन की तारीख जल्द ही फाइनल हो जाएगी। इसके बाद ट्रेनों के संचालन का शेड्यूल जारी कर दिया जाएगा। लोकल ट्रेनों के चलने से मजदूरों, छात्रों और नौकरीपेशा वाले दैनिक यात्रियों को आने-जाने में सहूलियत मिलेगी।

Related Articles

Back to top button
E-Paper