Rajasthan Re-Election : वल्लभनगर एवं धरियावद विधानसभा उपचुनाव की मतगणना शुरू, खुल गयीं क़िस्मत की पेटी

जयपुर। राजस्थान में उदयपुर जिले की वल्लभनगर एवं प्रतापगढ़ जिले की धरियावद विधानसभा उपचुनाव की मतगणना दोनों जिला मुख्यालयों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था एवं कोरोना गाइडलाइंस की पालना के साथ सुबह आठ बजे से शुरू हो गई।

विधानसभा

वल्लभनगर विधानसभा क्षेत्र के लिए उदयपुर जिला मुख्यालय पर मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय परिसर एवं धरियावद विधानसभा क्षेत्र के लिए प्रतापगढ़ जिला मुख्यालय के राजकीय सीनियर सैकेण्डरी विद्यालय, नीमच नाका पर मतगणना शुरू हुई।

राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता के अनुसार वल्लभनगर विधानसभा के मतों की गणना 23 राउण्ड एवं धरियावद विधानसभा के मतों की गणना 24 राउण्ड में पूरी होगी।  मतगणना प्रारम्भ होने के बाद राउण्ड वाईज रुझान मिलने लग जायेंगे और परिणाम भी जल्द घोषित होने की संभावना है। 

मतगणना स्थल पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के साथ कोरोना गाइडलाइंस के तहत सभी आवश्यक व्यवस्थाएं की गई हैं।  मतगणना स्थल का एक दिन पूर्व सेनेटाईजेशन किया गया।  मतगणना स्थल पर आने वालेलोगों थर्मल का तापमान जांचने के बाद ही अंदर प्रवेश दिया गया।

श्री गुप्ता ने बताया कि मतगणना स्थल के प्रमुख प्रवेश द्वार पर अधिक संख्या में व्यक्ति एकत्रित नही हों इसलिए मुख्य द्वार पर दो-तीन जगह डोर फ्रेम मेटल डिटेक्टर लगाए गए हैं। मतगणना स्थल के प्रत्येक प्रवेश द्वार पर थर्मल स्कैनिंग के लिए चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अनुभवी कार्मिकों की नियुक्ति भी की गई हैं और सोशल डिस्टेंसिंग  की पालना की जा रही है।  

उन्होंने बताया कि मतगणना स्थल पर उम्मीदवार, चुनाव अभिकर्ता, पोलिंग एजेन्ट, काउंटिंग एजेन्ट, वाहन चालक एवं अन्य सभी जिनको पहला टीका लग चुका है और द्वितीय टीके के लिए पात्र नही है, उन्हें मतगणना दिवस से 72 घण्टे पूर्व की आरटीपीसीआर नेगेटिव रिपोर्ट के साथ मतगणना हॉल में प्रवेश की अनुमति दी गई।

MP News : मध्यप्रदेश में चार उपचुनावों के लिए शुरू हुई मतगणना, दांव पर लगी है दिग्गजों की साख

गौरतलब है कि इन दोनों सीटों पर गत 30 अक्टूबर को मतदान हुआ था। वल्लभनगर से नौ और धरियावद से सात प्रत्याशियों सहित कुल सोलह उम्मीदवारों ने चुनाव लड़ा। इनमें वल्लभनगर से कांग्रेस प्रत्याशी प्रीति शक्तावत, भाजपा उम्मीदवार हिम्मत सिंह झाला, रालोपा प्रत्याशी उदय लाल डांगी एवं निर्दलीय रणधीर सिंह भींडर आदि शामिल हैं। इस तरह धरियावद से कांग्रेस के नगराज मीणा एवं भाजपा उम्मीदवार खेत सिंह मीणा आदि शामिल हैं।

Related Articles

Back to top button
E-Paper