ओवैसी पर बरसे राना, कहा – एक और जिन्ना को नहीं पनपने देगा मुस्लिम समुदाय

लखनऊ। एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ मुस्लिम समुदाय में नाराजगी है। बिहार विधानसभा चुनाव के बाद लोगों का गुस्सा जाहिर होने लगा है। मशहूर शायर मुनव्वर राना ने कहा है कि ओवैसी जैसे नेताओं ने मुसलमानों को विभाजित कर दिया है। जिन्ना से ओवैसी की तुलना करते हुए राना ने कहा कि मुस्लिम समुदाय भारत में एक और जिन्ना को नहीं पनपने देगा।

उल्लेखनीय है क़ि पिछले दिनों मुनव्वर राना ने फ्रांस में हुई हत्याओं पर विवादास्पद टिप्पणी की थी। उन्होंने कहा था कि पैगंबर मोहम्मद के कार्टून बनाना और उस पर हत्याएं करना, दोनों गलत है। अगर वो वहां होते तो वो भी ऐसा ही करते।

मुनव्वर राना बिहार चुनाव पर अपनी प्रतिक्रया दे रहे थे। उन्होंने कहा कि एआईएमआईएम नेता भाजपा को फायदा पहुँचाने के लिए हमेशा मुस्लिम वोटों को विभाजित करते हैं। बिहार में कई सीटों पर ओवैसी की पार्टी ने विपक्ष के वोट काटे। ओवैसी को भाजपा का एजेंटकरार देते हुए उन्होंने कहा क़ि यह व्यक्ति हमेशा वोट डिवाइडर के रूप में काम करता रहा है।

राना ने कहा कि असदुद्दीन और उनके छोटे भाई अकबरुद्दीन ओवैसी दोनों ही मेरे लिए गुंडे हैं, वो मुसलमानों खासतौर से युवाओं को गुमराह करते हैं। उन्होंने कहा कि ओवैसी अपनी 15,000 करोड़ रुपये की संपत्ति, जिसमें मेडिकल कॉलेज, जमीन और अन्य व्यवसाय शामिल हैं, को बचने के लिए ऐसा करते हैं।

मुनव्वर राना ने कहा कि इस क्षेत्र की ‘गंगा जमुनी तहजीब’ अभी भी ओवैसी के लिए दूर की सोच है। इस राष्ट्र की सुंदरता विविधता में है और इससे समझौता नहीं किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि बिहार के बाद ओवैसी अब बंगाली मुस्लिम वोटों को विभाजित करने के लिए पश्चिम बंगाल की ओर बढ़ रहे हैं।

Related Articles

Back to top button
E-Paper