Rangoli Designs: दिवाली में अपने घर पर ट्राई करें ट्रैंडिंग रंगोली डिजाइन

कुछ ही दिनों में दिवाली का त्यौहार आने वाला है। ऐसे में अभी से घर की साफ़ सफाई शुरू हो गई है। इस दिन सभी माँ लक्ष्मी को खुश करने के लिए घर में दिए जलते हैं। पूजा करते हैं और साथ ही घर में रंगोली भी बनाई जाती है। कई लोगों ने तो अभी से रंगोलीडिजाइन को लेकर तैयारियां शुरू कर दी है। अगर आप भी इस दीवाली अपने घर को रंगोली से सजाना चाहती हैं तो उसके लिए ये ट्रैंडिंग रंगोली डिजाइन आपकी मदद कर सकते हैं।

इस इंगोली पांच से छः रंगो का प्रयोग किया गया है। आप हाथों से रंग भरने के बजाय पेपर कोन से भी रंग भर सकते हैं। इससे रंग आसानी से भरने के साथ एक सार भी होते हैं। इससे आपके रंगोली में सफाई भी दिखेगी।

अगर आप अपने रंगोली को और भी खूबसूरत दिखाना चाहते हैं तो आप रंगोली की चॉक या स्कैच कलर से डिजाइन बना लें। इससे आपकी रंगोली बिगड़ेगी नहीं।

मोटापा कम करने के साथ-साथ चेहरे की रंगत भी सुधारेगी फोर्टिफाइड मसूर की दाल

आप अपनी रंगोली में दिये का भी इस्तमाल कर सकते हैं। और इससे और भी सुन्दर दिखने के लिए आप रंगोली के बीच में हैप्पी दीवाली भी लिख सकती हैं।

फूलों का इस्तेमाल- अगर आपके पास रंगोली बनाने का ज्यादा वक्त नहीं है और आप रंगोली को नेचुरल लुक देना चाहते हैं, तो आप फूलों का इस्तेमाल करके भी रंगोली बना सकते हैं।

Related Articles

Back to top button
E-Paper