बलात्कार के आरोपियों को संजीव बालियान का संरक्षण, अब तक आजाद क्यों हैं आरोपी – शाहनवाज आलम

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस ने केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अल्पसंख्यक विभाग के अध्यक्ष शाहनवाज़ आलम ने केंद्रीय मंत्री पर मुज़फ्फरनगर में उनके गांव कुटबी की जाटव बिरादरी की युवती के साथ बलात्कार करने वाले आरोपियों को संरक्षण देने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान के गांव कुटबी की रहने वाली जाटव बिरादरी की एक दलित नाबालिग युवती से गांव के ही तीन लड़कों ने सामूहिक बलात्कार किया था और इसका वीडियो बनाया था। शाहनवाज आलम ने आगे कहा कि काफी मुश्किल से शाहपुर थाने में एफआईआर दर्ज हुई और अब इसके 22 दिन बाद ना सिर्फ़ बलात्कारी आज़ाद घूम रहे हैं, बल्कि पीड़ित परिवार समेत जाटव बिरादरी के लोगों को जान-माल से नुकसान पहुंचाने की धमकी भी दे रहे हैं।

शाहनवाज़ आलम ने पीड़िता और उसकी मां का वीडियो और एफआईआर की कॉपी भी जारी की है। उन्होंने आरोप लगाया है कि आरोपी केंद्रीय मंत्री के समर्थक हैं और उन्हें उनका संरक्षण हासिल है, इसीलिए पुलिस आरोपियों को नहीं पकड़ रही है।

शाहनवाज आलम ने कहा कि गांव के जाटव समाज के लोगों का आरोपियों की गिरफ्तारी न होने पर गांव छोड़कर जाने का निर्णय लेना सरकार के लिए शर्मनाक है। उन्होंने कहा कि अगर ये दलित जाटव परिवार गांव छोड़ जाते हैं तो इसकी पूरी जिम्मेदारी योगी सरकार के जाटव विरोधी रवैए की होगी।

प्रदेश अल्पसंख्यक कांग्रेस के अध्यक्ष शाहनवाज़ आलम ने अगले 48 घंटे के भीतर आरोपियों की गिरफ्तारी न होने पर पूरे प्रदेश में आवाज उठाने की चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि जाटव बेटी को न्याय दिलाने के लिए अल्पसंख्यक कांग्रेस पूरे प्रदेश में हर संभव तरीके से आवाज उठायेगी।

Related Articles

Back to top button
E-Paper